जमीन घोटाला केस में ED का एक्शन, JMM नेता समेत चार लोगों को किया अरेस्ट

जमीन घोटाला केस में ED का एक्शन, JMM नेता समेत चार लोगों को किया अरेस्ट

RANCHI : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को झारखंड जमीन घोटाला मामले में बड़ा एक्शन लिया है। ईडी की टीम ने इस मामले में आज सुबह चार लोगों को गिरफ्तार किया है।  सबसे बड़ी बात यह है कि अरेस्ट हुए इन चार लोगों में एक झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) नेता अंतु तिर्की भी शामिल हैं। ईडी ने तिर्की के अलावा प्रियरंजन सहाय, रियल एस्टेट कारोबारी विपिन सिंह एवं इरशाद को अरेस्ट किया है। 


दरअसल, ईडी ने बीते कल जमीन घोटला मामले में इन नेताओं के कई ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी की थी। जिसके बाद उन्हें देर रात रांची स्थित ईडी कार्यालय लाया गया और बाद में गिरफ्तार किया गया। इससे पहले जमीन घोटाला मामले में जांच एजेंसी ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जनवरी में गिरफ्तार किया था। 


मालूम हो कि, ईडी सोरेन के खिलाफ रांची में 8.86 एकड़ जमीन हासिल करने से जुड़े मामले की जांच कर रही है। ईडी का आरोप है कि पूर्व मुख्यमंत्री ने अवैध रूप से इस जमीन को अपने नाम करवाया है। इस केस में कई नेताओं को अधिकारियों के नाम सामने आए हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है। कई मामलों में जांच एजेंसी ने पूछताछ के बाद लोगों को गिरफ्तार भी किया है।