रांची में आज से शुरू हुआ AJSU का तीन दिवसीय महाधिवेशन, लोकसभा चुनाव की रणनीति पर होगा मंथन

रांची में आज से शुरू हुआ AJSU का तीन दिवसीय महाधिवेशन, लोकसभा चुनाव की रणनीति पर होगा मंथन

RANCHI : देश में अगले साल लोकसभा का चुनाव होना है। इसको लेकर अभी से ही देश की तमाम राजनीतिक पार्टी अपनी तैयारी को धार देने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में अब आजसू ने अपनी तैयारी को धार देने के लिए तीन दिवसीय महाधिवेशन बुलाने का फैसला लिया है। यह बैठक अगले तीन दिनों तक चलने वाली है। आजसू रांची में महाधिवेशन कर रही है। जो 1 अक्टूबर तक चलेगी। 


आजसू पार्टी का यह तीन दिवसीय महाधिवेशन रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित हो रहा है। इसमें 2024 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए क्या रणनीति होगी, उस पर मंथन किया जाएगा.पार्टी प्रवक्ता देवशरण भगत ने बताया है कि महाधिवेशन के दौरान दोनों चुनाव की तैयारियों पर मंथन किया जाएगा. उन्होंने कहा है कि मौजूदा सरकार की गलत नीतियों की जानकारी जनता तक पहुंचाई जाएगी। 


वहीं, आजसू ने इस महाधिवेशन को स्वर्गीय विनोद बिहारी महतो की सौवीं वर्षगांठ को समर्पित किया है। पार्टी ने इस महाधिवेशन में सभी राजनीतिक और गैर राजनीतिक दलों को शामिल होने के लिए आह्वान किया है। अपील की है कि वो आकर झारखंड गठन के औचित्य और उद्देश्यों पर अपनी राय रखें। आजसू ने यह कोशिश की है कि इस महाधिवेशन में राज्य सभी इलाके, तबके के लोग शामिल होकर अपनी राय रखें। 


उधर, महाधिवेशन के दौरान आयोजित कार्यशाला में राज्य के 32 हजार गांव के प्रतिनिधि शामिल होकर अपने विचार रखेंगे। 1 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले इस महाधिवेशन को लेकर आजसू पार्टी ने जोर-शोर से तैयारी की है। इसके लिए पार्टी ने कई समितियां बनाईं। अधिवेशन के पहले और दूसरे दिन पांच हजार से ज्यादा डेलिगेट्स और अंतिम दिन एक लाख लोगों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है।