रामगढ़ उपचुनाव की घोषणा, 27 फरवरी को वोटिंग, 2 मार्च को काउंटिंग

रामगढ़ उपचुनाव की घोषणा, 27 फरवरी को वोटिंग, 2 मार्च को काउंटिंग

JHARKHAND: रामगढ़ विधानसभा के उपचुनाव की तारिखों की घोषणा कर दी गयी है। 27 फरवरी को इस सीट के लिए मतदान होगा। जबकि इसके नतीजे 2 मार्च को आएंगे। चुनाव आयोग ने आज उपचुनाव की तिथि की घोषणा की है। 


गौरतलब है कि एक मामले में कोर्ट ने कांग्रेस विधायक ममता देवी को दोषी करार दिया था। जिसके बाद उनकी विधानसभा से सदस्यता रद्द की गयी। तब से रामगढ़ विधानसभा सीट खाली था। अब चुनाव आयोग ने रामगढ़ में उपचुनाव कराने का फैसला लिया है।


27 फरवरी को रामगढ़ विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होगा। नामांकन की तिथि 7 फरवरी रखी गयी है वही नामांकन पत्रों की स्क्रुटनी 8 फरवरी को की जाएगी। जबकि नामांकन वापसी की तिथि 10 फरवरी है।  चुनाव आयोग की घोषणा के बाद सभी राजनैतिक पार्टियां उपचुनाव की तैयारी में जुट गयी है।


पूर्वोत्तर के 3 राज्य त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड के विधानसभा चुनावों का भी ऐलान हो गया है। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने प्रेंस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि त्रिपुरा में 16 फरवरी को  मतदान होगा जबकि मेघालय और नगालैंड में 27 फरवरी को मतदान कराये जाएंगे। तीनों ही राज्यों में 2 मार्च को चुनाव के नतीजे घोषित होंगे।