कोडरमा में दूधी नदी पर बना पुल टूटा, आवागमन बाधित

कोडरमा में दूधी नदी पर बना पुल टूटा, आवागमन बाधित

KODARMA: झारखंड के कोडरमा में लगातार तीन दिनों से बारिश हो रही है। बारिश के कारण कोडरमा के चंदवारा स्थित दूधी नदी पर बना पुल अचानक टूट गया। पुल के टूटने से आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया। दर्जनों गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है। दूधी नदी में तेज बहाव के कारण पुल का पिलर क्षतिग्रस्त हुआ और बीच का हिस्सा टूटकर नदी में जा गिरा। टूटे पुल से होकर कोई ना जाए इसे लेकर बैरिकेडिंग की गयी है।

  

इस पुल के टूटने से दर्जनों गावों का संपर्क भी टूट गया है। लोगों का आवागमन इस पुल से पूरी तरह से बाधित हो गया है। 1997 में बना यह पुल तीन दिन की बारिश को नहीं झेल सका और बीच का हिस्सा टूटकर नदी में गिर गया। पुल के क्षतिग्रस्त होने से लोगों की परेशानी काफी बढ़ गयी है। एक गांव से दूसरे गांव में जाना मुश्किल हो गया है। लोगों को लंबी दूरी तय करना पड़ रहा है। 


वही स्कूल कॉलेज जाने वाले छात्र-छात्राओं और ग्रामीणों को भारी परेशानी हो रही है। इन्हें लंबी दूरी करनी पड़ रही है। दूधी नदी पर बना यह पुल लोगों के लिए लाइफ लाइन था। इसके टूटने के बाद लोगों की परेशानी काफी बढ़ गयी है। जिले के उप विकास आयुक्त ने बताया कि इस पुल की मरम्मत जल्द की जाएगी फिलहाल लोग वैकल्पिक मार्ग से आवाजाही करे।