गिरिडीह में CM हेमंत का दिखा एक्शन मोड, तीसरी प्रखंड के CO को किया निलंबित, चंदवारा और सतगावां BDO से शो कॉज

गिरिडीह में CM हेमंत का दिखा एक्शन मोड, तीसरी प्रखंड के CO को किया निलंबित, चंदवारा और सतगावां BDO से शो कॉज

RANCHI : खतियानी जोहार यात्रा के क्रम में गिरिडीह पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन एक्शन मोड में दिखे। उन्होंने लोगों को संबोधित करने के साथ ही कोडरमा तथा गिरिडीह जिले में संचालित विकास योजनाओं और विधि व्यवस्था की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई सख्त निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को साफ तौर पर कहा कि सभी अपने कार्यों के प्रति ईमानदारी बरतें और पूरी जिम्मेदारी के साथ कार्य करें। इसके बाद शाम होते- होते अधिकारी पर गाज गिर गई तो दो अधिकारी से शो कॉज किया गया। 


दरअसल, जोहार यात्रा के तहत गिरिडीह पहुंचे मुख्यमंत्री ने सरकारी कार्य में लापरवाही पर सख़्त कार्यवाई का संकेत दिया और शाम होते होते रिजल्ट भी सामने आने लगा। सीएम के निर्देश पर गिरिडीह जिले के तिसरी के अंचलाधिकारी पर निलंबन करने का निर्देश दिया गया है। वहीं, कोडरमा जिले के चंदवारा प्रखंड के बीडीओ तथा सतगावां के अंचल अधिकारी को शो कॉज करने को कहा।


 उन्होंने कहा कि यह साल "क्रियान्वयन" का साल है। हर जिलों में चल रही योजनाओं की मॉनिटरिंग करूंगा। किसी भी स्थिति शिथिलता बर्दास्त नहीं की जाएगी। अधिकारियों से कहा कि सभी अधिकारी और कर्मी नए वर्ष में नए जोश के साथ कार्य करें। योजनाएं धरातल पर उतरे, इसके लिए व्यवस्था की जड़ों को मजबूत करना जरूरी है।


आपको बताते चलें कि, कोर्ट केस निष्पादन मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में सीओ को निलंबित करने की अनुशंसा की गई है। बैठक के दौरान तिसरी सीओ की ओर से समिक्षा बैठक में शुन्य प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया था। जिससे मुख्यमंत्री के साथ- साथ मुख्य सचिव ने भी नाराजगी जाहिर करते हुए सीओ को निलंबित करने का निर्देश दिया। निर्देश मिलने के बाद गिरीडीह के डीसी ने प्रपत्र गठन कर दिया है और सम्बंधित विभाग को कार्रवाई का निर्देश दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि विभागीय कार्रवाई के बाद सीओ का निलंबन तय है।