जमालपुर को कोरोना की दहशत ने जमा दिया, मुंगरे में सबसे ज्यादा 62 केस.. 24 घंटे में 31 मामले

जमालपुर को कोरोना की दहशत ने जमा दिया, मुंगरे में सबसे ज्यादा 62 केस.. 24 घंटे में 31 मामले

MUNGER : मुंगेर के जमालपुर की पहचान कभी रेल कारखाने की वजह से हुआ करती थी लेकिन आज देशभर में जमालपुर की चर्चा कोरोना वायरस मामलों की वजह से हो रही है। जमालपुर के लोगों को कोरोना की दहशत ने जमा डाला है। पिछले 24 घंटे के अंदर जमालपुर के सदर बाजार इलाके में 30 नए पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि वह मुंगरे जिले में यह आंकड़ा 31 है।


बिहार के अंदर कोरोना वायरस का पहला मामला मुंगेर जिले से ही सामने आया था। 22 मार्च को बिहार में कोरोना वायरस से जिस पहले शख्स की मौत की खबर आई थी वह मुंगेर से ही ताल्लुक रखता था। उस पहले केस से मुंगेर में संक्रमण की एक के नई चेन बनने शुरू हुई जिसे बाद में प्रशासन ने सफलतापूर्वक कट कर दिया लेकिन अब हालात बेकाबू हो चुके हैं। खुद जिला प्रशासन को यह समझ में नहीं आ रहा है कि वह मौजूदा हालात से कैसे निकले। जमालपुर के सदर बाजार इलाके में एक परिवार से संक्रमण का दायरा इतना बढ़ा है कि अब यह पूरा इलाका बफर जोन में तब्दील हो चुका है। मुंगेर में अब तक सबसे ज्यादा 62 कोरोना पाए जा चुके हैं। राज्य के किस जिले में इतने मरीज नहीं है। 


जमालपुर के सदर बाजार सहित चार वार्ड सील कर दिए गए हैं। जमालपुर में लोगों के आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। मुश्किल यह है कि जमालपुर में 10 साल से लेकर 76 साल तक के लोग कोरोना की चपेट में हैं। जमालपुर के जिन मरीजों को संक्रमण हुआ है उनकी सेहत में भी बहुत धीमा सुधार हो रहा है। गुरुवार को जिला प्रशासन ने जिन 277 लोगों की जांच कराई थी उनमें 31 पॉजिटिव निकले जबकि शुक्रवार को 150 लोगों का फिर से सैंपल लिया गया है जिनकी रिपोर्ट आज आएगी। जिला प्रशासन के लिए आज से दोहरी चुनौती शुरू हो रही है। रमजान महीने की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में मुंगेर के डीएम ने लोगों से अपील की है कि वह घर में ही रहकर नमाज पढ़ें।