मानसून सत्र का आज तीसरा दिन, सदन में अग्निपथ पर फिर दिखेगी तकरार

मानसून सत्र का आज तीसरा दिन, सदन में अग्निपथ पर फिर दिखेगी तकरार

PATNA : बिहार विधान मंडल के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है। मंगलवार को सुबह 11 बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरू होगी, जबकि विधान परिषद की कार्यवाही दोपहर 12 बजे शुरू होगी। विधानसभा में आज एक बार फिर विपक्ष अग्निपथ योजना को लेकर हंगामा और प्रदर्शन कर सकता है। सोमवार की शाम राष्ट्रीय जनता दल विधानमंडल दल की बैठक हुई थी। इस बैठक में यह फैसला लिया गया कि प्रश्नोत्तर काल के बाद अग्नीपथ योजना को लेकर सदन में सरकार से जवाब मांगा जाए। साथ ही साथ सदन से एक प्रस्ताव पारित किए जाने के लिए सत्ता पक्ष पर दबाव बनाया जाए।


विधानसभा की कार्यवाही प्रश्नोत्तर काल के साथ शुरू होगी 11 बजे सदन में अल्प सूचित और तारांकित प्रश्न लिए जाएंगे। उम्मीद है कि आज जनहित के सवालों पर सरकार का जवाब हो पाएगा। सोमवार को सदन में केवल एक प्रश्न ही पूछा जा सका था। आज विधानसभा में 2 ध्यानाकर्षण सूचनाओं पर भी सरकार का जवाब आना है। विधायक रामबली सिंह यादव विनय कुमार समेत अन्य सदस्यों की ध्यानाकर्षण सूचना पर सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग और योजना एवं विकास विभाग की तरफ से सदन में जवाब आएगा। जबकि राघवेंद्र प्रताप सिंह और प्रतिमा कुमारी की तरफ से दी गई ध्यानाकर्षण सूचना पर ऊर्जा विभाग सदन में जवाब देगा।


भोजन अवकाश के बाद विधानसभा में श्रम संसाधन विभाग की तरफ से सेवा एवं भर्ती नियमावली के साथ-साथ मद्य निषेध उत्पाद संशोधन नियमावली 2022 को भी सदन के पटल पर रखा जाएगा साथ ही साथ बिहार माल और सेवा कर अधिनियम की नियमावली भी सदन में रखी जाएगी।