कोतवाली थानाध्यक्ष की पहल से खिलखिलायी नयी जिंदगी, फोन आया तो प्रेगनेंट महिला को पहुंचाया हॉस्पिटल

कोतवाली थानाध्यक्ष की पहल से खिलखिलायी नयी जिंदगी, फोन आया तो प्रेगनेंट महिला को पहुंचाया हॉस्पिटल

MUNGER : मुंगेर पुलिस की जितनी तारीफ की जाए कम है। कोरोना संकट के बीच जारी लॉकडाउन के बीच एक थानाध्यक्ष ने जो कर दिखाया उसे सुन हर कोई इस कोरोना वॉरियर को सलाम करेगा। शहर के कोतवाली थानाध्यक्ष की पहल से एक नयी जिंदगी खिलखिला उठी।


सेवा परमो धर्म: इन शब्दों को मुंगेर पुलिस ने असल जीवन में सत्य कर दिखाया है। मुंगेर के कोतवाली थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह के प्रयास से एक नन्ही जान को दुनिया देखना नसीब हुआ । मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।


थानाक्षेत्र से सोनू सिंह ने देर रात  थानाध्यक्ष को फोन कर अपनी गर्भवती पत्नी शिपला को हो रही प्रसव पीड़ा की जानकारी देकर उनसे मदद मांगी । जानकारी मिलते ही इंस्पेक्टर संतोष कुमार सिंह ने पुलिस गाड़ी सोनू के घर भेज कर महिला को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस द्वारा किये गए मदद से महिला ने अस्पताल पहुंच कर एक बच्ची को जन्म दिया। 


थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर संतोष कुमार सिंह के इस कदम की भूरी-भूरी प्रशंसा हो रही है। लोगों के दिल में पुलिस के लिए मान-सम्मान बढ़ गया है।स्थानीय लोग इस कोरोना वारियर को दिल से सलाम कर रहे हैं। ऐसे पुलिस अधिकारी को फर्स्ट बिहार भी अपना सलाम पेश करता है।