जमातियों ने जमालपुर का बेड़ागर्क कर दिया, कोरोना हॉटस्पॉट बनने के बाद हर तरफ दहशत

जमातियों ने जमालपुर का बेड़ागर्क कर दिया, कोरोना हॉटस्पॉट बनने के बाद हर तरफ दहशत

MUNGER : बिहार में सबसे पहले कोरोना संक्रमण का मामला मुंगेर जिले से ही सामने आया था। मुंगेर में विदेश से आए शख्स की मौत के बाद लगाता है उससे बने संक्रमण के चेन में पॉजिटिव मामले सामने आते रहे। जिला प्रशासन की मुस्तैदी ने मुंगेर के इस पहली चेन को खत्म कर दिया लेकिन अब लगभग 2 हफ्ते बाद एक बार फिर से मुंगेर जिला दहशत में है। मुंगेर का जमालपुर नया हॉटस्पॉट बन चुका है एक के बाद एक जमालपुर में लगातार कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। 


जमालपुर के जिस परिवार में अब तक 9 कोरोना पॉजिटिव के सामने आए हैं वह परिवार तबलीगी जमात से जुड़ा हुआ है। इस परिवार में अब तक 55, 40 और 38 साल के तीन पुरुष और 55,26, 21 और 20 साल की 4 महिलाओं के साथ साथ-साथ 2 साल और 6 महीने की दो बच्चियां भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। इन सभी का रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन के होश उड़े हुए हैं। मुंगेर जिले में जमालपुर अब रेड जोन बन चुका है और इलाके के लोग दहशत में हैं। 


जमालपुर के सदर बाजार स्थित तबलीगी जमात से जुड़े इस परिवार की लापरवाही ने पूरे शहर को खतरे में डाल दिया है। प्रशासन को यह समझ में नहीं आ रहा कि वह इस मामले पर कैसे रिएक्ट करे। लगातार इलाके को सील कर सैनिटाइज किया जा रहा है। सदर बाजार इलाके में पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद जमाती परिवार के 11 सदस्यों के साथ-साथ 7 अन्य लोगों को भी कोरंटाइन सेंटर भेजा गया है। यह सभी पूर्णिया से जमालपुर आए थे और अपनी पहचान छिपाकर रह रहे थे। इन सभी का सैंपल टेस्ट के लिए भेजा गया है। हैरत की बात यह है कि 28 मार्च से ही जमालपुर में पांच जमाती में थे लेकिन प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगी। जिन स्थानीय लोगों ने इन्हें पनाह दिया उन्होंने आज जमालपुर को सबसे बड़ी मुसीबत में डाल दिया है।