भीम चौपाल कार्यक्रम में बोले मंत्री अशोक चौधरी, कहा- मुसलमान हमारे पूर्वज हैं

भीम चौपाल कार्यक्रम में बोले मंत्री अशोक चौधरी, कहा- मुसलमान हमारे पूर्वज हैं

MUNGER: मुंगेर के धरहरा में आयोजित भीम चौपाल को संबोधित करते हुए बिहार के मंत्री अशोक चौधरी ने बड़ा बयान दिया है। कहा है कि मुसलमान हमारे पूर्वज हैं। इनसे किसी भी तरह का कोई इर्ष्या या द्वेश नहीं रखना है। इनकों समाज में मेलजोल के साथ इस प्रदेश और देश को आगे बढ़ाना है। अनुसूचित जाति/ जनजाति के लोगों को संबोधित करते हुए अशोक चौधरी ने इस दौरान केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर भड़ास निकाली। 


बिहार सरकार द्वारा चलाए जा रहे भीम चौपाल कार्यक्रम के तहत बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी मुंगेर जिले के धरहरा प्रखंड के बंगलवा गांव पहुंचे थे। जहां मंत्री ने अनुसूचित जाति जनजाति,दलित समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए संविधान निर्माता डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर के द्वारा किए गए कार्यों से लोगों को अवगत कराया। वहीं इस दौरान मंत्री ने सभी लोगों से आपस में भाईचारा बनाकर रखने की अपील भी की। जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ पार्टियां देश और राज्य में नफरत पैदा कर सत्ता में बने रहने की कोशिश में हैं लेकिन आप लोग ऐसे लोगों के झांसे में नहीं आना है। सभी लोग आपस में मिलजुल रहें।


उन्होंने कहा कि हमारे नेता नीतीश कुमार ने आप लोगों की पीड़ा को देखते हुए कई जनकल्याणकारी योजनाओं को चलाकर आपलोगों के तकलीफों को कम करने का काम किया है। आप लोग नीतीश कुमार को बिहार की सत्ता में बनाएं रखें आप लोगों का विकास होता रहेगा।उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ पार्टियां आप लोगों के आरक्षण को खत्म करना चाहती थी लेकिन नीतीश कुमार ने लड़कर आप लोगों के आरक्षण को खत्म नहीं होने दिया।उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति से परेशान होकर दस पंद्रह पुश्त पहले या तो मुसलमान धर्म को अपनाया या बौद्ध धर्म को अपनाया इसलिए जो अनुसूचित जाति जनजाति के युवा और नौजवान साथी हैं उनसे हम अपील करते हैं कि जो समाज मुसलमानों का है, बोद्धिस्थ का है ये सब हमारे पूर्वज हैं और इनसे कोई द्वेष ,ईर्ष्या नहीं रखना है।इनकों समाज में मेलजोल के साथ इस प्रदेश और देश को आगे बढ़ाना है। 


हमारे नेता नीतीश कुमार का कहना है कि जब तक समाज में प्यार रहेगा आपसी भाइचारा रहेगा जब तक ईद और दीवाली हम एक साथ मनाने का काम करेंगे तभी प्रदेश आगे बढ़ेगा। जिस तरह से हम होली और दीवाली मनाते हैं दशहरा और छठ मनाते है उसी तरह से बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की जयंती को 14 अप्रैल को धूमधाम के साथ मनाना है दीया जलाना है माला पहनाना है। नये युवा को यह बताना है कि पहले हमारी क्या स्थिति क्या थी उनको एहसास दिलाना है कि कितनी लड़ाई संघर्ष के बाद जो लोग हमारे गले में घंटी बांधते थे और हमारे पीछे झाड़ू बांधते थे उन परिस्थितियों से हम बाहर आए है। 


इस बाहर आने में बाबा साहेब ने अहम भूमिका का निर्वाहन किया है। इसलिए उन्हें देवता के तौर पर पूजने का काम कीजिए क्योंकि समाज में हमारे बराबर लाने का काम बाबा साहेब ने किया है। नीतीश कुमार के प्रति आभार जताते हैं कि समाज को आगे ले जाने के लिए उन्होंने कई योजनाओं की शुरुआत की है। हम भगवान से मनाते हैं कि उनकी लंबी आयु हो उनकी सरपरस्ती हम लोगों के ऊपर बनी रहे। और हमारा समाज आगे बढ़े।