तारापुर में बोले नीतीश- अपराध को खत्म कर दिया, क्राइम बर्दाश्त नहीं करूंगा

तारापुर में बोले नीतीश- अपराध को खत्म कर दिया, क्राइम बर्दाश्त नहीं करूंगा

MUNGER : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आज से सीएम नीतीश ने अपनी चुनावी जनसभा की शुरुआत कर दी है. चुनाव प्रचार के पहले दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुंगेर में चुनाव प्रचार करने पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुंगेर जिले के तारापुर में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं.




उन्होंने कहा कि 35 विधानसभा क्षेत्रों में वर्चुअल रैली कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि जिन इलाकों में वह रैली नहीं कर पाएंगे, उन इलाकों के लोगों से वह वर्चुअल प्लेटफार्म पर जुड़ेंगे. उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार न्याय के साथ विकास करेगी. मैंने हर इलाके के लिए काम किया है. उन्होंने बताया कि एससी/एसटी और अल्पसंख्यक लोगों के उत्थान के लिए उन्होंने काम किया है.



सीएम नीतीश ने आगे कहा कि महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में काम किया है. नौकरी के क्षेत्र में भी उन्होंने महिलाओं के लिए आरक्षण का प्रावधान किया. पहले पुलिस में और फिर बाद में सरकारी विभागों में 35 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया. महिलाओं को जागरूक करने  के लिए जीविका की शुरुआत की है. आज जीविका में एक करोड़ से ज्यादा महिलाएं स्वयं सहायता ग्रुप जीविका से जुड़कर काम कर रही हैं.


आज हर घर नल का जल पहुंचाने के लिए लगभग काम किया जा चुका है. युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए बहुत काम हुए हैं. स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के तहत बच्चों को पढ़ने के लिए पैसे दिए जा रहे हैं. 


सीएम ने कहा कि 18000 किलोमीटर से लंबी मानव श्रृंखला बनाकर मैंने दुनिया में रिकार्ड कायम किया. कुछ लोगों को अपनी और अपनी पार्टी के लोगों की चिंता करते हैं. कुछ लोगों के लिए परिवार ही सबकुछ है. मेरे लिए पूरा बिहार ही परिवार है. मैं सेवा करता हूँ. जिन्होंने मुझे मौका दिया, मैंने उनकी सेवा की.


इसबार फिर मौका मिलेगा तो मैं सात निश्चय पार्ट - 2 के लिए काम करुंगा. मैंने न्याय का राज कायम किया. "क्राइम, करप्शन और कम्युनलिज्म" को मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा. अपराध के मामले में बिहार की स्थिति अन्य राज्यों से अच्छी है.