शादी के दिन ही भाग गई दुल्हन, साली से शादी रचाने के लिए दूल्हे ने किया जिद

शादी के दिन ही भाग गई दुल्हन, साली से शादी रचाने के लिए दूल्हे ने किया जिद

PATNA : एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसने सबको हैरान कर दिया है. दरअसल एक दुल्हन अपने शादी के दिन ही फरार हो गई. जिसके बाद दूल्हा उसकी छोटी बहन से शादी रचाने के जिद पर अड़ गया. तकरीबन 200 बारातियों के साथ दूल्हा गांव में डेरा-डंडा डाल कर बैठा है. जिसके कारण दोनों पक्षों में काफी नाराजगी देखी जा रही है.


मामला झारखंड के लातेहार जिले की है. जहां तरवाडीह गांव से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल शादी के दिन दुल्हन किसी के साथ फरार हो गई. बताया जा रहा है कि हेरहंज प्रखंड के नवादा गांव के रहने वाले स्व. बनवारी उरांव और हीरामणि कुंवर के बेटे जोगेंद्र उरांव और लातेहार के तरवाडीह गांव के रहने वाले सीताराम उरांव और शालमुनी देवी की बेटी सुषमा कुमारी की शादी होने वाली थी. लेकिन सात फेरे लेने से पहले ही दुल्हन नौ दो ग्यारह हो गई.


घटना को लेकर जानकारी मिली है कि तय समय के अनुसार जोगेंद्र बारात लेकर अपनी दुल्हन सुषमा के घर पर 6 मार्च की रात में पहुंचा. लेकिन यहां आने पर पता चला कि उनकी दुल्हन ही गायब हो गई है. रात भर दुल्हन को ढूंढने का सिलसिला चलता लेकिन, दुल्हन का कोई पता नहीं चल सका, दूसरे दिन शनिवार को सुषमा के पिता भी घर से गायब हो गए. घर में सिर्फ सुषमा की छोटी बहन सुषिता और उसकी मां शालमुनी देवी हैं. बराती पक्ष के लोगों ने कहा कि सुषमा की छोटी बहन से ही दूल्हे का विवाह कर उसे विदा कर दिया जाये. लेकिन, इस बात पर भी सहमति नहीं बन रही है.


दूल्हे पक्ष का कहना है कि एक तो हमारी बेइज्जती और शादी की तैयारियों से लेकर बारात तक में डेढ़ लाख रुपये से अधिक का खर्च हो गया है. अब इसी बात पर समझौता हो सकता है कि दुल्हन की छोटी बहन से दूल्हे की शादी करा दी जाये. दुल्हन सुषमा की मां शालमुनी देवी ने कहा कि हमारी बेटी कहां गायब हो गई, कोई पता ही नहीं चल पा रहा है. बराती छोटी बेटी से शादी या डेढ़ लाख रूपये की मांग कर रहे हैं. हमारी समझ में नहीं आ रहा है कि अब क्या किया जाये. मामले की सूचना के बाद गांव में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. दोनों पक्षों में विवाद न हो, इसके लिए पुलिस की ओर से हर संभव कोशिश की जा रही है.