झारखंड : RSS स्वयंसेवक की गोली मारकर हत्या, पुलिस मुखबिरी से नाराज थे अपराधी

झारखंड : RSS  स्वयंसेवक की गोली मारकर हत्या, पुलिस मुखबिरी से नाराज थे अपराधी

DHANBAD : झारखंड के धनबाद के दिलदहलाने वाली खबर निकल कर सामने आ रही है। यहां आरएसएस स्वयंसेवक सह ग्राम रक्षा दल के सदस्य की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इसको  सामने से छह गोली मारी गई है। इस घटना के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है।


मिली जानकारी के सामने, जिले के पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र के दूमा गांव के रहने वाले आरएसएस स्वयंसेवक सह ग्राम रक्षा दल के सदस्य शंकर प्रसाद की गोली मारकर हत्या कर दी है। अपराधियों ने उन्हें सामने से छह गोली मारी है। शंकर प्रसाद टुंडी के शहरपुरा में  ग्राम रक्षा दल के रूप में कार्य करते थे। घटना की वक्त वह अपने घर से शहरपुरा के लिए निकले थे। इस दौरान दूमा कब्रिस्तान के पास अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी।


वहीं, इस घटना को लेकर शंकर के भतीजे ने बताया कि वह समाजसेवी थे। उनका आस-पास के लोगों के साथ बहुत अच्छा संबंध था। यह  सामाजिक कार्यों में भी वह बढ़-चढ़कर भाग लेते रहे थे। पिछले तीन दशक से यह  संघ से जुड़े हुए थे। वह वनवासी कल्याण केंद्र के जिला कार्य प्रमुख भी थे। मृतक के भतीजे ने बताया कि पुलिस के सहयोग करने के कारण वह कुछ लोगों के आंखों की किरकिरी बन चुके थे। यह पुलिस को वह लगातार गलत कामों के बारे में सूचनाएं भी दिया करते थे। 


इसके साथ ही  इनके परिजनों का कहना है कि शूटरों को बुलवाकर उनकी हत्या करवाई गई है। उन्होंने दोषियों को खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। परिजनों ने कहा कि पुलिस अगर मामले में शिथिलता बरतती है तो वे सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करने को बाध्य होंगे।