देसी स्टाइल वाले तेजप्रताप की नहीं बनी मार्डन ख्याल वाली ऐश्वर्या से, जाने क्यों लालू-राबड़ी की खुशियां रह गयीं अधूरी

देसी स्टाइल वाले तेजप्रताप की नहीं बनी मार्डन ख्याल वाली ऐश्वर्या से, जाने क्यों लालू-राबड़ी की खुशियां रह गयीं अधूरी

PATNA :आरजेडी सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री  लालू यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी अब तलाक के कगार पर पहुंच गयी है। पटना के फैमिली कोर्ट में तलाक के मामले की सुनवाई चल रही है। कोर्ट ने तेजप्रताप को पत्नी को गुजारा भत्ता देने का आदेश भी दे दिया है। एक वक्त था जब शादी धूमधाम से हुई थी जिसकी धमक पूरे देश ने देखी थी। लेकिन तलाक की नौबत के साथ -साथ लालू- राबड़ी की खुशियां भी अधूरी रह गयी। आइए आपको शादी से लेकर तलाक की नौबत तक की पूरी खबर बताते हैं।


बड़े ठसक से निकली थी तेजप्रताप की बारात

ज्यादा पीछे जाने की जरुरत नहीं है। साल 2018 था महीना मई का और तारीख 12 जब लालू परिवार से बड़ी धूमधाम के साथ तेजप्रताप यादव की बारात निकली थी। ऐश्वर्या को ब्याहने राबड़ी आवास से तेजप्रताप पूरी ठसक के साथ निकले थे। बाराती भी कोई ऐसे वैसे नहीं देश भर के बड़े-बड़े नेता पहुंचे थे पटना की इस शाही शादी में। दुल्हन भी कोई मामूली परिवार से नहीं थी। ऐश्वर्या के बिहार के पूर्व सीएम दरोगा प्रसाद राय की पोती है। ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय भी पूर्व मंत्री रह चुके थे। बिहार के दो सियासी खानदानों के बीच शादी के जरिए संबंध प्रगाढ़ हो रहे थे।तेजप्रताप यादव की बारात में हाथी, घोड़े, ऊंट के अलावा सैकड़ों गाड़ियों का काफिला था। उनके आवास से लेकर वेन्यू तक लोगों की पूरे रास्ते में लोगों की भीड़ देखने को मिली। जयमाल की रस्म से पहले ऐश्वर्या राय के पिता ने तेजप्रताप का तिलक किया। तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय ने एक दूसरे को जयमाला पहनाने के बाद शादी में आए मेहमानों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया। पटना स्थित वेटनरी ग्राउंड में जयमाल की रस्म हुई, वहीं 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर शादी की रस्में निभाई गईं।

तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय की शादी में राजनीति जगत की कई हस्तियां शरीक हुईं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस कपल को आशीर्वाद देने पहुंचे थे। हाई प्रोफाइल शाही शादी में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, डिंपल यादव, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, सांसद सुभाष चंद्र, मंत्री आरके सिंह, मीरा कुमार, शरद यादव समेत कई राज्यों से आए राजनेताओं ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया था।

तेजप्रताप ने कोर्ट में दिया तलाक का आवेदन 

शादी के कुछ महीने बाद ही अचानक तेज प्रताप एक नवंबर 2018 को पटना के फैमिली कोर्ट पहुंच गए। उन्होनें पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी कोर्ट में दायर कर दी। देखते ही देखते ये खबर आग की तरह पूरे सियासी गलियारे में फैल गयी। तेजप्रताप ने साफ तौर पर कह भी दिया कि अब मैं अपनी पत्नी के साथ नहीं रह सकता और ये तलाक होकर रहेगा।तेजप्रताप के इस फैसले से लालू परिवार की साख भी हिल गयी थी।शादी के बाद तेजप्रताप और ऐश्वर्या की साइकिल वाली तस्वीरें वायरल हुई तो किसी ने भी नहीं सोचा था कि मामला तलाक तक जा पहुंचेगा। तलाक की अर्जी के बाद तेजप्रताप घर भी वापस नहीं गए बल्कि मथुरा-वृंदावन की यात्रा पर निकल गए।

ऐश्वर्या ने तेजप्रताप पर लगाए गंभीर आरोप

फैमिली कोर्ट में जवाब दाखिल करते हुए ऐश्वर्या ने तेज प्रताप पर खुद को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। अपनी शिकायत में ऐश्वर्या ने कहा, 'शादी के बाद मुझे पता चला कि मेरे पति ड्रग लेते हैं। ड्रग्स ने नशे में वे अलग-अलग ड्रेस में खुद तैयार होकर भगवान शिव का अवतार होने का दावा करते हैं।' शिकायत में ऐश्वर्या ने कहा, 'वह राधा और कृष्ण की तरह ड्रेस पहनते हैं। शादी के बाद मुझे पता चला कि वह देवी और देवताओं की तरह ड्रेस पहनने की कोशिश करते हैं। राधा की तरह बनने के लिए वह घाघरा और चोली पहनते हैं, इतना ही नहीं बालों में विग लगाते हैं ताकि राधा की तरह दिखें।' वहीं तेज प्रताप ने कहा था, 'मैं घुट-घुटकर जी रहा था। आखिर कब तक ऐसे चलता?' उन्होंने यह भी कहा था, 'मैंने शादी के वक्त भी अपने माता-पिता को बताया था कि मैं अभी शादी नहीं करना चाहता हूं लेकिन किसी ने मेरी नहीं सुनी। हमारी जोड़ी बेमेल थी। मैं साधारण आदतों वाला एक साधारण इंसान हूं और वह मॉडर्न महिला हैं, दिल्ली में पढ़ी हैं और उसी तरह की लाइफस्टाइल पसंद करती हैं।'

रोते हुए ससुराल से बाहर निकली थी ऐश्वर्या

कुछ दिनों पहले ऐश्वर्या राबड़ी आवास से फिर रोती हुई बाहर निकलीं और खुलेआम मीडिया के सामने लालू परिवार पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उन्हें दहेज के लिए सास राबड़ी देवी और ननद मीसा भारती ताने मारती थीं। अपने पिता के खिलाफ लगे पोस्टर के बारे में पूछने पर राबड़ी देवी ने उन्हें बाल खींचकर मारा औऱ घर से निकाल दिया। उन्होंने राबड़ी देवी, मीसा भारती और तेजप्रताप के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराया।इतना ही नहीं, ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने भी राबड़ी देवी के खिलाफ बड़ा बयान दिया। इसके बाद राजद नेता ने राबड़ी देवी का बचाव करते हुए ऐश्वर्या के खिलाफ केस दर्ज कराया जिसमें कहा गया कि राबड़ी देवी ने नहीं ऐश्वर्या ने बदतमीजी की और राबड़ी पर हाथ उठाया और उस वक्त वे वहीं मौजूद थे। 

फिलहाल इस मामले में कोर्ट ने तेजप्रताप यादव को आदेश दिया कि वह अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय को गुजारा भत्ता दें। कोर्ट ने कहा कि तेजप्रताप को ऐश्वर्या राय को गुजारा भत्ता के रूप में पोषण और आवास के लिए 22 हजार रुपये प्रति महीने देने होंगे। इसके अतिरिक्त तेजप्रताप को ऐश्वर्या राय को मुकदमा लड़ने का खर्च भी वहन करना होगा और उन्हें अलग से दो लाख रुपए देने होंगे। कोर्ट ने यह राशि अंतरिम भरण-पोषण के रूप में देने का आदेश दिया है।