दानापुर में जमकर बवाल, पथराव में 5 लोग घायल, आक्रोशित लोगों ने दानापुर-गांधी मैदान रोड को किया जाम

PATNA : बड़ी खबर पटना के दानापुर से आ रही है, जहां नासरीगंज गंगा घाट में नाव चलाने वाले नाविकों ने अपने साथ हुए मारपीट के बाद दानापुर-गांधी मैदान सड़क को पूरी तरह से जाम कर दिया है. नाविक सड़क जाम कर जमकर हंगामा कर रहे हैं.  

नाविकों का कहना है कि पहले जिस घाट पर हमलोग नाव लगाकर नदी में आया जाया करते थे, उस घाट से हमे प्रशासन हटाकर  दूसरे घाट से आने जाने का आदेश दिया गया है. दूसरे घाट पर नाव लगाने के बाद स्थानीय दबंग लोग नाव गंगा नदी में खोलकर बहा देते हैं और पूछने पर मारपीट करते हैं.

इसी दौरान आज स्थानीय लोगों ने नाविकों पर पथराव किया जिसमें 5 नाविक घायल हो गए. इसके बाद नाविकों का आक्रोश फूट पड़ा और दानापुर-गांधी मैदान रोड़ को जाम कर दिया. 

नाविकों की मांग है कि जब हम नाव का रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं तो गंगा नदी में यात्री ले जाने और ले आने के लिए नाव चलने दिया जाए. बता दें कि दानापुर दियारा के छह पंचायत और ढाई लाख की आबादी प्रतिदिन गंगा नदी में नाव से रोजमर्रा के सामान के लिए दानापुर आते हैं. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर नाविकों को समझाने का प्रयास कर रही है पर नाविक अपने पुराने घाट से नाव चलाने की मांग को लेकर अड़े हैं.