बिहार में फिर बेकाबू हुए कांग्रेसी, प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारी के सामने की मारपीट, आपस में ही भिड़ गए कार्यकर्ता

बिहार में फिर बेकाबू हुए कांग्रेसी, प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारी के सामने की मारपीट, आपस में ही भिड़ गए कार्यकर्ता

PATNA :  बिहार में कांग्रेस के भीतर जो अंतर्विरोध है, वह कम होने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला कटिहार जिले का है, जहां प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा और प्रदेश प्रभारी कांग्रेस प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास के सामने ही कांग्रेसी कार्यकर्ता आपस में उलझ गए और हाथापाई तक नौबत आ गई. प्रदेश अध्यक्ष के सामने ही कार्यकर्ता धक्‍का-मुक्‍की और मारपीट करने लगे. 


घटना कटिहार जिले के जिला कांग्रेस कार्यालय की है, जहां बुधवार को बिहार प्रभारी भक्त चरण दास व प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के सामने ही कार्यकर्ताओं के दो गुटों में भिंडंत हो गई. लगभग 30 मिनट तक कांग्रेसी कार्यकर्ता धक्का-मुक्की से लेकर गाली-गलौज करते रह गए. भारी हंगामे को किसी तरह शांत कराने की कोशिश में नेता जुटे लेकिन सफलता के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. मारपीट के दौरान स्थिति यह हुई कि प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ कार्यकारी अध्यक्ष कोकब कादरी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा जैसे वरिष्ठ नेताओं को मैदान में उतरना पड़ा और कार्यकर्ताओं को समझाकर शांत करना पड़ा. 


दरअसल कटिहार किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा निकाली थी. कार्यक्रम में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारी यहां पहुंचे थे. इसी सिलसिले में पार्टी कार्यालय में बैठक चल रही थी. इसी दौरान जिलाध्यक्ष के खिलाफ विरोधी गुट के कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया. इस बीच जिलाध्‍यक्ष के समर्थक भी वहां हंगामा करने लगे. दोनों पक्षों में धक्का-मुक्की और मारपीट शुरू हो गई. 


इस घटना के संबंध में जानकारी मिली है कि मीटिंग शुरू होने से पहले ही कार्यक्रम आरंभ होते ही मंच संचालन कर रहे जिलाध्यक्ष प्रेम राय द्वारा मनिहारी विधायक मनोहर प्रसाद सिंह पर कटाक्ष किए जाने के साथ ही उनके समर्थकों ने आपा खो दिया. उनके समर्थक मंच पर कूद गए और जिलाध्यक्ष व उनके समर्थकों से भिड़ गए. इस दौरान धक्का -मुक्की और गाली गलौज शुरू हो गया और पूरा आश्रम ही रणक्षेत्र नजर आने लगा.