10 नवंबर को होगी 'गोल प्रतिभा खोज' की परीक्षा, 50 हजार से ज्यादा छात्र होंगे शामिल, गोल इंस्टिट्यूट देगी 100% छात्रवृति और पुरूस्कार

10 नवंबर को होगी 'गोल प्रतिभा खोज' की परीक्षा, 50 हजार से ज्यादा छात्र होंगे शामिल, गोल इंस्टिट्यूट देगी 100% छात्रवृति और पुरूस्कार

PATNA : गोल इंस्टीट्यूट की ओर से ली जानेवाली 'गोल प्रतिभा खोज' की परीक्षा अगले महीने 10 नवंबर को होगी. एग्जाम में हिस्सा लेने के लिए स्टूडेंट्स ऑनलाइन फॉर्म वेबसाइट www.gtse.in भर सकते हैं. बिहार में वैसे छात्र जो साइंस में रुचि रखते हैं और अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करते हुए लैपटॉप, टैबलेट एवं अन्य पुरस्कार जीतने का मौका गंवाना नहीं चाहते, वे यह फॉर्म भर सकते हैं. इस परीक्षा में 7th क्लास से लेकर इंटर तक के विद्यार्थी हिस्सा ले सकते हैं. 

 

पिछले 9 सालों से बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के छात्रों के को अपनी प्रतिभा को जांचने का अच्छा अवसर दे रहा गोल इंस्टिट्यूट एक बार फिर से बच्चों को बढ़िया मौका दे रहा है. इस परीक्षा में लगभग 50 हजार छात्रों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है. गोल इंस्टिट्यूट के मैनेजिंग डायरेक्टर विपिन सिंह ने बताया कि छात्रों की संख्या को देखते हुए 100 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा. परीक्षा का उद्देश्य मेडिकल एवं इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए मेघावी छात्रों का चयन कर उन्हे छात्रवृत्ति प्रदान करने के साथ बेहतर तैयारी कराना है. इस प्रतियोगिता परीक्षा में चयनित छात्रों को लैपटॉप एवं कई अन्य पुरस्कारों के साथ-साथ गोल इंस्टिट्यूट के क्लासरूम कोर्स में 100% तक की स्कॉलरशिप और अन्य सुविधाएं बिना किसी शुल्क लिए उपलब्ध कराई जाएगी. 


गोल इंस्टिट्यूट असिस्टेंट डायरेक्टर संजय सिंह ने बताया कि छात्रों को अपने सपनों को साकार करने के लिए कहीं भी प्रतियोगिता परीक्षा देनी पड़ती है. हजारों छात्रों ने मेडिकल, आईआईटी और प्रतियोगिता परीक्षा में महत्वपूर्ण सफलता पाकर गोल टैलेंट सर्च एग्जाम की उपयोगिता को साबित किया है. इसलिए जीटीएसई भी एक ऐसा प्लेटफार्म है. जो छात्रों का भविष्य बेहतर बना सकता है.