BJP से गठबंधन नहीं होने का ठीकरा RCP पर फोड़ गए ललन सिंह, लेकिन उम्मीदवारों का नाम बताने में छूट रहा पसीना

BJP से गठबंधन नहीं होने का ठीकरा RCP पर फोड़ गए ललन सिंह, लेकिन उम्मीदवारों का नाम बताने में छूट रहा पसीना

PATNA : भारतीय जनता पार्टी से ना उम्मीद और आरसीपी सिंह को जवाबदेह ठहराने के बाद ललन सिंह ने भले ही जनता दल यूनाइटेड की तरफ से उन 26 नामों की घोषणा कर दी हो जिन विधानसभा सीटों पर जेडीयू को चुनाव लड़ना है लेकिन अब तक जेडीयू इन 26 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का नाम नहीं बता पा रही है. 


दिल्ली में बड़े तामझाम के साथ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह जब उत्तर प्रदेश से विधानसभा चुनाव के लिए लिस्ट लेकर मीडिया के सामने बैठे तो यह उम्मीद जताई जा रही थी कि जेडीयू अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर देगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जेडीयू केवल उन 26 विधानसभा सीटों के नाम की सूची जारी कर पाया जहां पार्टी उम्मीदवार उतारने जा रही है.


मीडिया ने यह सवाल भी किया कि पार्टी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट क्यों नहीं जारी कर रही तो ललन सिंह केवल यह बताते हैं कि हर सीट पर दो से तीन दावेदार हैं और स्थानीय प्रदेश नेतृत्व इस मसले पर जल्द ही फैसला कर लेगा. जेडीयू ने जो लिस्ट जारी जारी की है उसमें विधानसभा क्षेत्रों की संख्या और नाम दिख रहा है. उसमें उम्मीदवारों का नाम नहीं है.


दरअसल, ललन सिंह जब उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उतरने की बाबत मीडिया से जानकारी साझा कर रहे थे उस वक्त उन्होंने आरसीपी सिंह के नाम की चर्चा कर यह बताना नहीं भूले कि आरसीपी सिंह बराबर भरोसा देते रहे कि बीजेपी के साथ गठबंधन हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 


जाहिर है यूपी चुनाव में बीजेपी से गठबंधन करने में असफलता के लिए ललन सिंह आरसीपी सिंह पर ठीकरा फोड़ रहे थे. लेकिन तमाम कवायद के बावजूद जेडीयू आज भी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं कर पाई. ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि अगर आरसीपी सिंह की वजह से यूपी में जेडीयू नेतृत्व को देरी हुई तो जेडीयू आज अपने उम्मीदवारों की लिस्ट क्यों नहीं जारी कर पाया.