सुपौल के मुस्लिम बहुल इलाके में 3 महीने से चेचक का प्रकोप, आज तक नहीं पहुंची मेडिकल टीम

सुपौल के मुस्लिम बहुल इलाके में 3 महीने से चेचक का प्रकोप, आज तक नहीं पहुंची मेडिकल टीम

 SUPAUL: बिहार के सुपौल जिले में चेचक के कहर से लोग काफी परेशान हैं। त्रिवेणीगंज स्थित गजहर में चेचक का प्रकोप देखा जा रहा है। इस गांव के 35 घरों में दर्जनों लोग चेचक से पीड़ित हैं। बीते 3 महीने से यह तेजी से अपना पांव पसार रहा है। लेकिन आज तक मेडिकल टीम इस गांव में नहीं पहुंची है। 


त्रिवेणीगंज के गजहर वार्ड 4  मुस्लिम बहुल इलाका है। जहां रहने वाले लोग इस बीमारी से 3 महीन से परेशान हैं। लेकिन आज तक इनकी सुध लेने के लिए कोई नहीं पहुंचा। ना तो स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और ना ही जनप्रतिनिधि ही इनका हालचाल जाने पहुंचे। बड़ों के साथ-साथ छोटे-छोटे दर्जनों बच्चें भी इस बीमारी के शिकार हो गये हैं। इस बीमारी से सबसे ज्यादा मुस्लिम टोले की बड़ी आबादी प्रभावित हैं। 


मीडिया की पहल के बाद स्वास्थ महकमा हरकत में आया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि मुस्लिम टोले में करीब 35 घर ऐसे है जहां रहने वाले लोग इस बीमारी की चपेट में आ गये हैं। 3 महीने से इसका प्रकोप ईलाके में बढता जा रहा है। चेचक की जद में छोटे-छोटे बच्चे और बड़े लोग भी आ चुके है। जिनका ईलाज स्थानीय स्तर पर कराया जा रहा है। इस संबंध में सुपौल के सिविल सर्जन डॉ.मिहीर कुमार वर्मा ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही मेडिकल टीम को जांच के लिए भेजा गया है। जो चेचक की बीमारी से ग्रसित मरीजों को चिन्हित कर इलाज शुरू करेंगे।