प्लेऑफ की उम्मीदें ज़िंदा रखने उतरेगी पंजाब और दिल्ली की दमदार टीम

प्लेऑफ की उम्मीदें ज़िंदा रखने उतरेगी पंजाब और दिल्ली की दमदार टीम

DESK: आईपीएल 2022 का 64वा मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाना है. बता दे कि आज का यह मैच बहुत ही ख़ास होने वाला है. पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच जो मैच खेला जाना है वह मुंबई की डीवाय पाटिल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे खेला जाएगा. आज का यह मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मैच होगा. क्योंकि आज के मैच में जिस टीम की हार होगी वो प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो जायेगी, इसलिए कहा जा सकता है कि यह मैच दोनों टीमों के लिए प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिये खेली जाएगी.


पंजाब किंग्स के द्वारा अब तक कूल 12 मैच खेले गये है, जिसमे से उन्होंने 6 मैचों में जीत हासिल की है तो वहीं 6 मैचों में उन्हें हार का भी सामना करना पड़ा. जिसके बाद वो अंक तालिका में 7वें नंबर पर है. तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली  कैपिटल्स के द्वारा भी 12 मैच खेले गये है जिसमे से उन्होंने 6 मैचों में जीत हासिल करते हुए अंक तालिका में 5 नंबर पे है. बता दे की दील्ली, पंजाब से आगे है क्योंकि दिल्ली की रन रेट पंजाब की रन रेट से ज्यादा बेहतर है.


अगर दोनों टीमों की पिछली मैच की बात की जाए तो पंजाब किंग्स ने अपना पिछला मैच आरसीबी के खिलाफ खेला गया था जिसमे पंजाब की टीम ने 54 रनों से शानदार जीत हासिल की थी. वही अगर दिल्ली की बात करते है तो, दिल्ली की आखरी मैच राजस्थान रॉयल्स के साथ खेली गयी थी जिसमे टीम ने 8 विकेट से जीत हासिल की थी .आज का यह मैच दोनों टीमों का 13 मैच खेला जायेगा. आगे मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम की बात करते है तो इस स्टेडियम की लाल मिट्टी वाली पिच तेज गेंदबाजों के लिए काफी असरदार साबित हो सकती है. अगर बल्लेबाज़ के द्वारा शुरुआत के ओवर संभाल लिये जाते है तो डीवाय पाटिल की इस पिच पर आसानी से रन बनाया जा सकता हैं.


आज के मैच में दोनों टीमों की संभावित टीम :

पंजाब किंग्स: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, अर्शदीप सिंह, कागिसो रबादा, जॉनी बेयरस्टो, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, शाहरुख खान, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, ईशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज अंगद बावा, ऋषि धवन, प्रेरक मांकड़, वैभव अरोड़ा, रितिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन एलिस, अथर्व ताएदे, भानुका राजपक्षे और बेनी हॉवेल।


दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), अश्विन हेब्बार, डेविड वॉर्नर, मनदीप सिंह, पृथ्वी शॉ, रोवमैन पावेल, एनरिच नोर्किया, चेतन सकारिया, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, मुस्तफिजुर रहमान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कमलेश नागरकोटी , ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, सरफराज खान, विक्की ओस्तवाल, यश ढुल, केएस भारत और टिम सीफर्ट।