झारखंड : वेतनमान की मांग को लेकर सड़क पर उतरे पारा शिक्षक, हेमंत सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

झारखंड : वेतनमान की मांग को लेकर सड़क पर उतरे पारा शिक्षक, हेमंत सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

RANCHI : झारखंड के रांची में  पारा शिक्षकों का सीएम आवास के सामने प्रदर्शन किया है। ये पारा टीचर वेतनमान की मांग को लेकर सीएम आवास घेरने के लिए राजधानी की सड़क पर उतरे है। ये लोग लगातार सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए  जमकर नारेबाजी की है। 


दरअसल, वेतनमान की मांग को लेकर राज्य भर के पारा शिक्षक जो सहायक अध्यापक के रुप में जाने जाते हैं, शनिवार को सीएम आवास का घेराव करने रांची पहुंचे। ये लोग मोरहाबादी मैदान से सीएम आवास की ओर न्याय मार्च निकाला है। हालांकि,मोरहाबादी मुख्य सड़क पर पुलिस बैरिकेडिंग के समक्ष रोक दिया गया। इस दौरान सहायक अध्यापक पुलिस से बैरिकेडिंग हटाने की मांग करते रहे। टेट पास सहायक अध्यापक समन्वय समिति के बैनर तले सड़क पर उतर कर पारा शिक्षक सरकार के विरुद्ध नारेबाजी कर रहे हैं। 


मालूम हो कि, राज्य सरकार सहायक अध्यापक नियुक्ति में टेट पास सफल अभ्यर्थियों के लिए सीटें आरक्षित कर शिक्षकों का नियमित नियुक्ति करने की तैयारी में है। इसी बीच टेट पास सहायक अध्यापक वेतनमान की मांग को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया है। इनका कहना है कि हमलोग सहायक आचार्य परीक्षा में शामिल नहीं होंगे। पारा शिक्षकों का कहना है कि पिछले 15 से 20 वर्षों से वे सरकारी स्कूल में पढ़ा रहे हैं और अब सरकार परीक्षा लेकर हमें नियमित करने की बात कह रही है जो न्याय संगत नहीं है।