बीएड परीक्षा में फेल छात्रों ने किया हंगामा, विश्वविद्यालय प्रशासन पर लगाया गंभीर आरोप

बीएड परीक्षा में फेल छात्रों ने किया हंगामा, विश्वविद्यालय प्रशासन पर लगाया गंभीर आरोप

DHANBAD: विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय में विभिन्न कॉलेज के बीएड के छात्रों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान करीब 60-70 छात्र छात्राओं ने विश्वविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों को आरोप है कि बीएड सेमेस्टर वन में जानबूझकर कर विश्वविद्यालय के अधिकांश छात्र-छात्राओं को फेल कर दिया गया है। जबकि नियमित छात्रों को फेल करने का प्रावधान नहीं है। 


गुस्साएं छात्रों का कहना है कि कही न कही विश्वविद्यालय प्रबंधन छात्रों के साथ खिलवाड़ कर रही है। कुलपति ने आश्वासन दिया कि फेल छात्रों की कॉपियों को निकलवा कर फिर से जांच कराया जाएगा। वही छात्रों का कहना था कि अगर प्रबंधन किसी प्रकार निष्कर्ष नहीं निकालती है तो हम आंदोलन करेंगे ।


वही बीबीएमकेयू के कुलपति सुखदेव भोई से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पहले की अपेक्षा विश्वविद्यालय में काफी बदलाव किया गया है। ये छात्र राजनीतिक बहकावे में आकर हंगामा कर रहे हैं। जबकि कई ऐसे कॉलेज है जहां नामांकन के बाद छात्र कॉलेज जाते ही नहीं है। छात्र चाहते है कि उन्हें परीक्षा में  उत्तीर्ण किया जा सके जो संभव नहीं है। इसलिए छात्रों से कहेंगे कि वो पढ़ाई करे किसी के बहकावे में ना आए। जहां तक इन बच्चों का सवाल है तो इनके निवेदन पर एक बार फिर कॉपियों को मंगवा कर उसकी जांच कराएंगे।