बिना हेलमेट प्रियंका गांधी को स्कूटी से घूमा रहा था कांग्रेसी नेता, पुलिस ने 6300 रुपए का काटा चालान

बिना हेलमेट प्रियंका गांधी को स्कूटी से घूमा रहा था कांग्रेसी नेता, पुलिस ने 6300 रुपए का काटा चालान

LUCKNOW:  बिना हेलमेट का कांग्रेसी नेता ने शनिवार को लखनऊ में प्रियंका गांधी को स्कूटी पर घुमाया था. इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस ने 6300 रुपए का चालान काटा हैं. शनिवार को प्रियंका गांधी लखनऊ में थीं. वह सीएए के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शनों के मामले में गिरफ्तार किए गए सेवानिवृत्त आईपीएस अफसर एसआर दारापुरी के परिजन से मुलाकात करने के लिये पार्टी के राज्य मुख्यालय से निकली थीं. रास्ते में लोहिया चौराहे पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया. तो वह स्कूटी पर जा रही थी. दोनों के पास हेलमेट नहीं था. 

प्रियंका ने लगाया था आरोप

प्रियंका गांधी ने शनिवार को यूपी पुलिस पर एक गंभीर आरोप लगाया था कि यूपी पुलिस के कर्मी ने मुझे धक्का दिया और गला दबाया है. वह एसआर दारापुरी से मिलने गई थी. वे 70 साल के सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी हैं. उनको पुलिस ने फेसबुक पोस्ट लिखने के लिए घर से उठा लिया था. वे 19 दिसंबर से ही पुलिस हिरासत में हैं, उनके परिवार के सदस्य परेशान हैं. मुझे उनसे मिलना था, इसलिए मैं पुलिस के रोके जाने के बाद भी बाइक से आगे बढ़ी, लेकिन पुलिस ने उसे भी रोक दिया. जिन्हें नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने के लिए गिरफ्तार किया गया हैं.  

प्रियंका को रोका गया था

प्रियंका ने कहा था कि अचानक पुलिस मेरी गाड़ी के सामने आ गई और मुझे रोक दिया. जब मैंने पूछा कि मुझे क्यों रोका जा रहा तो इसका जवाब भी नहीं दिया गया. वे यही कहते रहे कि आप नहीं जा सकतीं. इसके बाद मैं पैदल चलने लगी तो एक महिला पुलिसकर्मी ने मेरा गला पकड़ कर धक्का दे दिया. मेरा गला दबाया गया. मैं गिर गई जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने मुझे उठाया.