लॉक डाउन में अनोखी शादी: बाराती समेत 11 लोगों के लिए बने 21 रसगुल्ले, 101 पूड़ियां और 11 कटोरी सब्जी

लॉक डाउन में अनोखी शादी: बाराती समेत 11 लोगों के लिए बने 21 रसगुल्ले, 101 पूड़ियां और 11 कटोरी सब्जी

DESK : देशभर में कोरोना (COVId-19) का कहर जारी है. कोरोना महामारी को व्यापक रूप से फैलने से रोकने के लिए देश भर में लॉक डाउन लगाया गया. कहीं पर लॉकडाउन की जमकर धज्जियां उड़ाई गई तो कही पर इस का भली-भाती पालन कर लोगों ने एक मिसाल पेश किया है. इसी दौरान एटा जनपद के थाना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला रेशू में एक दिलचस्‍प मामला सामने आया है. यहां लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए एक जोड़े ने हिन्‍दू रीति रिवाज से शादी रचाई है. शादी से ज्यादा शादी में भोजन की व्‍यवस्‍था खूब चर्चा बटोर रही है.

दरअसल, अलीगढ़ जनपद के थाना गांधी पार्क के मोहल्ला अवतार नगर में रहने वाले रामवीर यादव के पुत्र रवि यादव की शादी 29 मई को तय हुई थी. लिहाजा लड़के के पिता ने मात्र 5 लोगों का पास बनवाकर थाना कोतवाली नगर निवासी संतोष यादव की पुत्री नीतू यादव के साथ अपने पुत्र की  शादी की रस्में पूरी कराई. शादी सम्पन्न हुई और विदा करवा कर अपने ग्राम अवतार नगर वापस आ गए. शादी में 6 घराती और 5 बराती शामिल हुए.

भोजन की बर्बादी न हो इसका रखा गया पूरा ख्याल

शादी में आये लोगों के लिए वधू पक्ष की ओर से भोजन की जो व्यवस्था की गई थी, उसमें भी खाना खराब या बर्बाद ना हो इसका पूरा ध्यान रखा गया. शादी समारोह में शामिल सभी 11 लोगों के भोजन के लिए 21 रसगुल्ले, 101 पूड़ियां और 11 कटोरी सब्जी की व्यवस्था की गई थी. यही नहीं दोनों पक्ष के लोगों ने शादी में खर्च होने वाले पैसों में से 50 हजार रुपये का सेनेटाइजर, मास्क और  राशन असहाय लोगों में बांटकर उनकी थोड़ी बहुत मदद करने की कोशिश की. 

नव विवाहित जोड़ा बोला- लॉकडाउन के नियमों का करें पालन

इस संबंध में विवाहित जोड़े से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हमलोगों ने लॉकडाउन का पालन करते हुए शादी की है. यह शादी हमारे साथ-साथ शादी में शामिल अन्य लोगों के जीवन में एक यादगार पहचान बनाये रहेगी.