जमीन के एक टुकड़े के लिए भाई बना भाई का दुश्मन, धारदार हथियार से कर दिया भाई और भाभी की हत्या

जमीन के एक टुकड़े के लिए भाई बना भाई का दुश्मन, धारदार हथियार से कर दिया भाई और भाभी की हत्या

LOHARDAGA: बिहार की तरह झारखंड में भी जमीन विवाद का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जमीन के लिए हत्या तक कर दी जा रही है। ताजा मामला झारखंड के लोहरदगा का है जहां जमीन के चक्कर में एक शख्स ने अपने भाई और भाभी की धारदार हथियार से हमला कर मौत के निंद सुला दिया। 


घटना भंडरा थाना क्षेत्र के ख्वास खिजरी गांव की है जहां इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी है। मृतकों की पहचान सुकरा उरांव और पत्नी गायत्री उरांव के रूप में हुई है। बताया जाता है कि मृतक सुकरा उरांव वार्ड पार्षद और उनकी पत्नी गायत्री उरांव आंगनबाड़ी सेविका थीं। इन दोनों की हत्या जमीन के एक टुकड़े को लेकर कर दी गयी है। 


दोनों की निर्मम हत्या घर के ही सदस्य ने कर दी। जो मृतक का भाई बताया जा रहा है जिसने भाई और भाई की निर्मम हत्या कर मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है वही फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।


 जिस धारदार हथियार से दंपती की हत्या की गयी उसे पुलिस ने मौके से बरामद कर लिया है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। इलाके के लोग भी इस घटना से सकते में हैं। पूरे इलाके में इस घटना की चर्चा हो रही है कि कैसे एक भाई ने एक जमीन के लिए इतना बड़ा कदम उठा लिया। बताया जाता है कि आरोपी जीतू उरांव और वार्ड पार्षद सुकरा उरांव दोनों सगे भाई थे। 


दोनों के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। जमीन के लिए जीतू उरांव ने भाई और भाभी की जान ले ली। दोनों पति पत्नी की हत्या करने के बाद वो फरार हो गया है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है लगातार पुलिस इलाके में छापेमारी कर रही है हालांकि अभी तक उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपी को पकड़ा जाएगा और उसे सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा।