चर्चित अग्रवाल बंधू हत्याकांडः मुख्य आरोपी लोकेश चौधरी सहित अन्य आरोपियों के बयान दर्ज

चर्चित अग्रवाल बंधू हत्याकांडः मुख्य आरोपी लोकेश चौधरी सहित अन्य आरोपियों के बयान दर्ज

RANCHI : चर्चित अग्रवाल बंधू हत्याकांड के मुख्य आरोपी लोकेश चौधरी का बयान अपर न्यायायुक्त विशाल श्रीवास्तव की अदालत में शनिवार को दर्ज किया गया। इस मामले से जुड़े अन्य अभियुक्त लोकेश के बॉडीगार्ड सुनील कुमार सिंह, धमेंद्र तिवारी और चालक शंकर का बयान कोर्ट में दर्ज किया गया। 


6 मार्च 2019 को बिहार के दरभंगा जिले के रहने वाले लोकेश चौधरी ने रांची के लालपुर के रहने वाले कारोबारी हेमंत अग्रवाल और महेंद्र अग्रवाल को अशोक नगर स्थित अपने ऑफिस में बुलाया था, पैसे को लेकर हुए विवाद के बाद दोनों कारोबारी बंधू की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 


पुलिस के अनुसार, दोनों व्यावसायी बंधू बैग में एक मोटी रकम लेकर लोकेश को पहुंचाने गए थे, लेकिन लोकेश और एमके सिंह ने पहले से रूपया हड़पने की योजना बना रखी थी। अपने प्लान के तहत ही एमके सिंह ने लोकेश के बॉडीगार्ड धमेंद्र तिवारी के साथ खुद को आईबी का अधिकारी बताते हुए लोकेश चौधरी के ऑफिस में रेड किया और दोनों व्यवसायी से रूपया जब्त कर लिया। इस पूरे मामले को लेकर अरगोड़ा थाने में मामला दर्ज हुआ था।


आपको बताते चलें कि, हत्याकांड के मुख्य आरोपी लोकेश कुमार चौधरी घटना को अंजाम देने के बाद लगभग 21 महीने तक फरार रहा। पुलिस की दबिश पर नौ मार्च 2020 को अदालत में सरेंडर किया, तब से वह जेल में है। मामले में लोकेश चौधरी के साथ रवि शंकर लाल, सुनील कुमार उर्फ सुनील सिंह एवं धर्मेंद्र कुमार तिवारी ट्रायल फेस कर रहे हैं। लोकेश चौधरी ने लालपुर निवासी व्यवसायी हेमंत अग्रवाल व महेंद्र अग्रवाल को छह मार्च 2019 को अपने दफ्तर में बुलाया था और विवाद होने पर दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।