अमरनाथ यात्रा को लेकर अमित शाह की बड़ी बैठक, LG, IB चीफ हुए शामिल

अमरनाथ यात्रा को लेकर अमित शाह की बड़ी बैठक, LG, IB चीफ हुए शामिल

DELHI: आने वाली एक जुलाई से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। अमरनाथ यात्रा के दौरान सुरक्षा को लेकर शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिंन्हा, गृह सचिव, खुफिया विभाग के चीफ और CRPF के डायरेक्टर जनरल समेत अन्य आला अधिकारी मौजूद रहे।


दरअसल, इंटेलिजेस इनपुट मिला है कि पाकिस्तान का आतंकवादी संगठन अमरनाथ यात्रा को बाधित करने की कोशिश कर सकता है। इस जानकारी के बाद सभी सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं और अमरनाथ यात्रा के मार्ग में सुरक्षा बलों की तैनाती बढ़ा दी गई है। शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अमरनाथ यात्रा में सुरक्षा को लेकर अधिकारियों की अहम बैठक बुलाई और जरूरी निर्देश दिए हैं।


बता दें कि बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए अमरनाथ यात्रा की शुरुआत 1 जुलाई से होने वाली है जो 31 अगस्त तक चलेगी। इस साल पांच लाख से अधिक श्रद्धालुओं के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। पिछले साल अमरनाथ यात्रा के दौरान भारी बारिश के कारण अचानक बाढ़ आ गई थी। इस हादसे में 16 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत हो गई थी।