ये क्या हो रहा है ...? पुलिसकर्मी के घर चोरी, बच्चे के इलाज के हॉस्पिटल गए SI के क्वार्टर में चोरों ने लगाई चपत; कीमती सामान लेकर हुए फरार

ये क्या हो रहा है ...? पुलिसकर्मी के घर चोरी, बच्चे के इलाज के हॉस्पिटल गए SI के क्वार्टर में चोरों ने लगाई चपत; कीमती सामान लेकर हुए फरार

PATNA : आम लोगों की सुरक्षा के जिम्मेदारी पुलिस महकमे के हाथों में होती है। लोग पुलिस प्रशासन के बीच अपने आप को सुरक्षित महसूस करते हैं। उन्हें भरोसा होता है कि पुलिस प्रशासन कभी उनके साथ गलत नहीं कर सकती है। लेकिन जब दूसरों की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेने वाले के साथ ही कोई घटना घटित हो जाए तो फिर मामला कुछ उलट हो जाता है।


दरअसल, राजधानी पटना से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां चोरों ने रेलवे पुलिस क्वार्टर को निशाने पर लिया है और एक SI के घर से नगदी समेत कई सामान में चपत लगाई है। यह मामला बिहटा स्थित जीआरपी के सरकारी क्वार्टर का बताया जा रहा है। यहां अज्ञात चोरों ने जीआरपी रेल बिहटा में तैनात एएसआई नंदबिंद शर्मा के सरकारी क्वार्टर में अज्ञात चोरों ने ताला- तोड़कर बक्से में रखे कई कीमती सामान और नगद सहित कई दस्तावेज चोरों ने चोरी कर ली। 


वहीं, जब एसआई छुट्टी काटकर अपने सरकारी क्वार्टर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि उनके आवास का ताला टूटा था। तब उन्हें शक होता है तो अंदर देखा कि उनका जो बक्सा है टूटा हुआ है और सारा सामान बिखरा पड़ा हुआ है बक्से के अंदर रखे 35हजार नगद सहित 20हजार और 12हजार के दो महंगे मोबाइल फोन के अलावा कई सरकारी दस्तावेज गायब थे। 


उधर, इस घटना के तुरंत बाद उन्होंने इसकी सूचना रेल थानाध्यक्ष बिहटा सुनील कुमार सिंह को दी। जिसके बाद स्थानीय बिहटा पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। उसके बाद मौके पर पहुंची बिहटा थाना के पुलिस पदाधिकारी आसपास के लगे सीसीटीवी फुटेज में जुटी हुई है। बिहटा रेल थाना में पदस्थापित एएसआई नंद बिंद शर्मा बीते 21 सितंबर को छुट्टी लेकर अपने बच्चे को दिखाने के लिए पटना एम्स गए थे।