विधानसभा में आज नीतीश-तेजस्वी होंगे आमने- सामने, सदन में आज गृह विभाग के बजट पर होगी चर्चा

विधानसभा में आज नीतीश-तेजस्वी होंगे आमने- सामने, सदन में आज गृह विभाग के बजट पर होगी चर्चा

PATNA : बिहार विधानसभा में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आमने-सामने होंगे। बिहार में कानून व्यवस्था के मसले पर सदन में आज दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। दरअसल बिहार विधानसभा में आज गृह विभाग के बजट पर चर्चा होनी है। माना जा रहा है कि इसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अपनी बात सदन में रखेंगे और सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जवाब देंगे। गृह विभाग मुख्यमंत्री के ही पास है। 


सदन की कार्यवाही आज सुबह 11 बजे शुरू होगी। सबसे पहले प्रश्नोत्तरकाल की कार्यवाही होगी। प्रश्नोत्तरकाल में अल्पसूचित और तारांकित प्रश्नों पर सरकार की तरफ से दिए गए जवाब पर सदस्य पूरक प्रश्न करेंगे। प्रश्नोत्तरकाल के बाद विधानसभा में शून्यकाल की कार्यवाही होगी। गृह विभाग के साथ-साथ विधानसभा में आज सामान्य प्रशासन विभाग, मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग, निगरानी विभाग और निर्वाचन विभाग के बजट अनुदान मांग और कटौती प्रस्ताव पर चर्चा होगी। 


विधानसभा में आज तीन ध्यानाकर्षण सूचनाओं पर सरकार का जवाब होगा। कृषि विभाग से जुड़े विधायक भूदेव चौधरी, समीर कुमार महासेठ और अन्य 4 विधायकों की तरफ से दी गई ध्यानाकर्षण सूचना पर सरकार जवाब देगी। इसके अलावा शिक्षा विभाग से जुड़ी ध्यानाकर्षण सूचना पर भी सरकार की तरफ से सदन में जवाब होगा। विधायक राज कुमार सिंह, पवन जायसवाल के साथ-साथ कुल 11 विधायकों ने शिक्षा विभाग से जुड़े इस ध्यानाकर्षण सूचना को सदन में दिया है। विधायक आनंद शंकर सिंह अजीत शर्मा समेत चार सदस्यों की तरफ से सामान्य प्रशासन विभाग से जुड़ी ध्यानाकर्षण सूचना सदन में दी गई है इस पर भी सरकार का जवाब होगा