STET के बाद अब इस दिन जारी होगा डीएलएड का रिज़ल्ट, बिहार बोर्ड ने दी बड़ी जानकारी

STET के बाद अब इस दिन जारी होगा डीएलएड का रिज़ल्ट, बिहार बोर्ड ने दी बड़ी जानकारी

PATNA : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से आयोजित डीएलएड प्रवेश परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया गया है। बीएसईबी ने बताया है कि इस परीक्षा के रिजल्ट अगले सप्ताह घोषित किए जाएंगे।


दरअसल, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि डीएलएड प्रवेश परीक्षा के नतीजे अगले सप्ताह जारी किए जाएंगे डीएलएड रिजल्ट 12 अक्टूबर से पहले या 12 अक्टूबर तक घोषित कर दिए जाएंगे।


मालूम हो कि डीएलएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन इस बार 5 से 15 जून के बीच हुआ था। इस परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों को काफी लंबे समय से रिजल्ट का इंतजार है। वह लोग तमाम जगहों पर जाकर रिजल्ट को लेकर अपडेट ले रहे थे लेकिन फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल रही थी जिसके बाद अब बीएसईबी के अध्यक्ष ने यह बता दिया है कि डीएलएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा।


जानकारी हो कि, इससे पहले या बताया जला था कि दिल्ली प्रदेश परीक्षा का परिणाम सितंबर हम सजा रखी है जाएंगे लेकिन stet रिजल्ट कारणों के चलते बिहार बोड की ओर से रिजल्ट में देरी हुई है।


आपको बताते चलें कि, इस बार डीएलएड प्रवेश परीक्षा में करीब 2.5 लाख छात्रों ने आवेदन किया था। बिहार बोड ने राजभर के सरकारी व प्राइवेट कॉलेज में डीएलएड की 30700 सीटें पर दाखिले के लिए यह एग्जाम आयोजित करवाया था।