हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन की सुरक्षा बढ़ाई गई: गृह मंत्रालय ने Z कैटेगरी की सुरक्षा दी; दो दिन पहले ही JMM छोड़ BJP में हुई थीं शामिल

हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन की सुरक्षा बढ़ाई गई: गृह मंत्रालय ने Z कैटेगरी की सुरक्षा दी; दो दिन पहले ही JMM छोड़ BJP में हुई थीं शामिल

RANCHI: दो दिन पहले जेएनएम छोड़कर बीजेपी में शामिल हुईं झारखंड के पूर्व सीएम शिबू सोरेन की बड़ी बहू और हेमंत सोरेन की भाभी विधायक सीता सोरेन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीता सोरेन को जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। कुछ ही दिन पहले झारखंड सरकार ने सीता सोरेन को वाई कटैगरी की सुरक्षा दी थी।


दरअसल, बीते 19 मार्च को जेएमएम अध्यक्ष और पूर्व सीएम शिबू सोरेन की बड़ी बहू और जामा विधानसभा से विधायक सीता सोरेन ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। सीता सोरेन ने पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन को पत्र लिखकर पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने की बात कही है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि उनके पति दुर्गा सोरेन के निधन के बाद से ही उनके और उनके परिवार की उपेझा हो रही थी।उन्होंने आरोप लगाया था कि पार्टी और परिवार के सदस्यों ने उन्हें अलग थलग कर दिया था, जो उनके लिए काफी पीड़ा दायक था।


सीता सोरेन के इस्ताफी देने के कुछ देर बाद यह खबर आई कि वे बीजेपी में शामिल होंगी और वहीं हुआ। दिल्ली में सीता सोरेन ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। बिहार बीजेपी के प्रभारी विनोद तावड़े ने सीता सोरेन को बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई थी। बीजेपी शामिल होने के बाद हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने सीता सोरेन के डीएनए पर सवाल उठाया तो इसका जवाब सीता सोरेन की बेटी जयश्री ने सोशल मीडिया के जरिए दिया था। 


कहा जा रहा है कि सीता सोरेन दुमका लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की मांग जेएमएम से कर रही थीं और जब उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो उन्होंने जेएमएम छोड़ दिया और बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। सदस्यता ग्रहण करने के दो दिन बाद केंद्र सरकार ने सीता सोरेन की सुरक्षा बढ़ा दी है। सीता सोरेन अब जेड श्रेणी की सुरक्षा घेरे में रहेंगी।