सरकारी नौकरियों की लगने वाली है भरमार, सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

सरकारी नौकरियों की लगने वाली है भरमार, सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

DELHI: देश भर के बेरोजगार युवकों के लिए बड़ी खबर है। केन्द्र सरकार ने देश से बेरोजगारी खत्म करने के लिए बड़ा कदम उठाया है। आने वाले समय में सरकारी नौकरियों की भरमार लगने वाली है। सरकार खाली पड़े पदों को भरने के लिए अभियान चलाने जा रही है।


केन्द्र सरकार ने सरकारी नौकरियों  में खाली पड़े पदों के भरने के लिए बड़ा एक्शन लिया है। सरकार ने सभी मंत्रालयों और विभागों से खाली पड़े पदों की रिपोर्ट मांगी है। साथ ही निर्देश दिया गया है कि जल्द से जल्द इस आदेश का पालन हो यानि की रिपोर्ट तैयार करने में समय देने के मूड में सरकार नहीं दिख रही है। केन्द्र के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी)  ने ये निर्देश जारी किया है।


जारी लेटर में कहा गया है कि सीधी भर्ती वाले जो पद हैं, उनको भरा जाए और इसकी जानकारी डीओपीटी को सौंपी जाए। हर मंत्रालय और विभाग को महीने की पांचवीं तारीख से पहले इस संबंध में उठाए गए कदमों की जानकारी डीओपीटी को देनी होगी। ग्रुप A, B और C वाले पदों की सीधी भर्ती केंद्र में होती है। इसे UPSC और SSC संचालित करती है।


बताया जा रहा है कि बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्षी दलों के निशाने पर आयी सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया है। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी की कैबिनेट ने पिछले महीने ये फैसला लिया था कि केन्द्र की नौकरियों में खाली पदों को जल्द भरा जाना चाहए। कैबिनेट कमेटी के निर्देश के बाद डीओपीटी ने सभी मंत्रालयों और विभागों को चिट्ठी लिखकर इस महत्वपूर्ण विषय़ पर कार्रवाई शुरु कर दी है।