2 करोड़ गबन के आरोपी PHED के इंजीनियर संजय कुमार गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

2 करोड़ गबन के आरोपी PHED के इंजीनियर संजय कुमार गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

DHANBAD:  धनबाद ACB ने गिरिडीह जिले में तैनात पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता संजय कुमार को गबन एवं पद के दुर्योपियोग के आरोप में रांची अरगोडा स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया. जिसके बुधवार को धनबाद कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में 14 दिन के लिए जेल भेज दिया गया है.


ACB के डीएसपी नितिन खंडेलवाल ने बताया कि गिरिडीह में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग में कार्यपालक अभियंता के पद पर पदस्थापित  संजय कुमार के खिलाफ ACB थाने में FIR दर्ज थी। उनके द्वारा चापानल डिप बोरिंग शौचालय निर्माण  करने के एवज  में अवैध वसूली एवं पद के आचरण विरूध कार्य करने का आरोप है। साथ ही दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ कर आपदा प्रबंधन विभाग से भी राशि निकालने का आरोप भी है। 2018 से ही कार्यपालक अभियंता संजय कुमार के खिलाफ मामला दर्ज है।


बताया जा रहा है कि तकनीकी परीक्षण कोषांग की जांच में कुल दो करोड़ रुपए के गबन का पता चला था. धनबाद जिले के गोविंदपुर और निरसा प्रखंड विभिन्न पंचायतों में वर्ष 2011-12, 2012-13 और 2013-14 में सरकारी नलकूप लगाए गए थे. इंजीनियरों ने ठेकेदारों के साथ मिलीभगत कर राशि का गबन किया था.