विधानसभा चुनाव से पहले यात्रा पर निकलेंगे मुकेश सहनी, VIP का नया नारा- ‘सरकार बनाओ, अधिकार पाओ'

विधानसभा चुनाव से पहले यात्रा पर निकलेंगे मुकेश सहनी, VIP का नया नारा- ‘सरकार बनाओ, अधिकार पाओ'

PATNA: विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी भी अब बिहार की यात्रा पर निकलने वाले हैं। उन्होंने पटना स्थित पार्टी प्रधान कार्यालय पर वीआईपी पार्टी के बिहार के सभी जिलाध्यक्षों एवं जिला प्रभारियों के साथ बैठक की तथा पार्टी के आगामी रणनीति एवं कार्यक्रमों को लेकर विस्तार से संवाद किया। इसके बाद आगामी कार्यक्रमों की घोषणा करते हुए कहा कि एक अक्टूबर से वे बिहार की यात्रा पर निकलेंगे। यह यात्रा तीन चरणों मे होगी। 


मुकेश सहनी ने कहा कि एक अक्टूबर से अगले साल 28 फरवरी तक किसी न किसी जिला में रात्रि विश्राम होगा। संबंधित जिले में पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात होगी और चर्चा होगी। 11 मार्च को आईटी सेल के द्वारा अमर शहीद जुब्बा सहनी के शहादत दिवस के मौके पर युवाओं का पटना में कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम में युवा भाग लेंगे। 


इसके बाद पूरे बिहार के सभी जिलों में जिला सम्मेलन किया जाएगा, जिसमे बूथ से लेकर जिलास्तर के कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे। यह कार्यक्रम 25 जुलाई तक चलेगा। 25 जुलाई को फूलन देवी के शहादत दिवस पर पटना के बापू सभागार में एक कार्यक्रम किया जाएगा।


उन्होंने आगे बताया कि इसके बाद रथ यात्रा निकाली जाएगी। इस दौरान खासकर उन क्षेत्रों में जाएंगे जहां पिछले चुनाव में पार्टी चुनावी मैदान में उतरी थी। उन्होंने कहा कि यह यात्रा 2 अक्टूबर तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि इस यात्रा के तहत 'सरकार बनाओ अधिकार पाओ' का नारा होगा। 


सहनी ने बताया कि जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारी की नई सूची जारी की जाएगी। उन्होने साफ शब्दों में कहा कि पार्टी एक जाति से नहीं चलेगी, इसमें सभी जाति के लोग जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी ने अपनी पहचान बना ली है। इस मौके पर पवन ने वीआईपी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष बाल गोविंद बिंद, सेवानिवृत आईपीएस अधिकारी और पार्टी के सचिव बी के सिंह और उमेश सहनी भी उपस्थित रहे।