पुआल रखने को लेकर जमकर हुआ विवाद, पहले दी कब्र खोदने की धमकी; फिर 5 लोगों को स्कॉर्पियो से कुचल डाला

पुआल रखने को लेकर जमकर हुआ विवाद, पहले दी कब्र खोदने की धमकी; फिर 5  लोगों को स्कॉर्पियो से कुचल डाला

GOPALGANJ : बिहार में अपराधी और बदमाशों का हौसला सातवें आसमान पर हैं। राज्य के अंदर छोटी - छोटी बातों पर लोग एक दूसरे के जान के सौदागर बने जा रहे हैं। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला गोपालगंज से निकल कर सामने आ रहा है। जहां जिले के फुलवरिया में जमीन विवाद में दबंग ने स्कॉर्पियों से 12 लोगों को कुचल दिया। जिसमें एक बुजुर्ग की मौत हो गई। जबकि 4 की हालत गंभीर है। पुलिस ने आरोपी, और उसके पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। 


दरअसल, श्रीपुर ओपी के मांझा चतुर्भुज गांव में जमीन विवाद को लेकर एक पक्ष ने स्कॉर्पियो से दूसरे पक्ष के पांच लोगों को कुचल दिया। इसमें एक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि चार लोग लहुलुहान हो गए। घटना से गांव में हर तरफ चीख-पुकार मच गई। इस घटना में मृतक की पहचान 65 साल के उस्मान मियां के रूप में हुई है। जबकि घायलों में नूर आलम अंसारी, अली मियां, लड्डन अंसारी और खुर्शीद अंसारी शामिल हैं। 


वहीं, घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने स्कॉर्पियो में तोड़फोड़ की। इसके साथ ही हमलावरों को मारने पर उतारू थे। इस घटना में अली हुसैन मियां का दोनों पैर टूट गया। घायलों का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल हथुआ व सदर अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले रोजादीन मियां व उसके पुत्र व स्कॉर्पियो चालक रिजवान अली को गिरफ्तार कर लिया है और गाड़ी को जब्त कर लिया है। 



इस मामले को लेकर पीड़ित परिजनों ने बताया कि उस्मान मियां की कुछ जमीन के हिस्से में हमलावरों के परिजनों ने धान का पुआल रखा था।  इसको लेकर उस्मान ने विरोध किया। इसके साथ ही इसको लेकर झारखंड के कोयलारी में रह रहे परिजनों को जानकारी दी। इसके बाद हमलावरों ने पहले व्हाट्सएप पर कब्र खोदने की धमकी दी। फिर स्कॉर्पियो से आए और गाली-गलौज करने लगे। साथ ही मारपीट करने लगे। इसके बाद वो स्कॉर्पियो में बैठ गए और उस्मान मियां को कुचल दिया। जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। उनको बचाने गए चार लोगों को भी हमलावरों ने रौंद दिया। 


उधर,इस मामले में एसपी गोपालगंज ने बताया कि पुआल रखने के विवाद में दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था। इसमें एक पक्ष द्वारा स्कॉर्पियो से चार लोगों को कुचल दिया गया। इसमें एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए वाहन को जब्त कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।