पटना में डेंगू से 15 महीने की बच्ची की मौत, राज्य में 7 हजार के पार हुई मरीजों की संख्या

पटना में डेंगू से 15 महीने की बच्ची की मौत, राज्य में  7 हजार के पार हुई मरीजों की संख्या

PATNA : बिहार में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजधानी पटना में डेंगू बुखार की चपेट में आने से 15 महीने की एक बच्ची की मौत हो गई। बच्ची का नाम पीहू था। डेंगू से पीड़ित होने के बाद उसे एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था। वह नालंदा जिले की रहने वाली थी। अस्पताल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। वहीं, बिहार में डेंगू मरीजों का आंकड़ा 7 हजार के पार कर गया है। 


स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राजधानी पटना के अस्पतालों में मंगलवार तक 103 मरीज भर्ती हैं। पटना एम्स में 25, पीएमसीएच में 26, आईजीआईएमएस में 25 मरीज और एनएमसीएच में 28 डेंगू मरीज भर्ती हैं। जिला मलेरिया पदाधिकारी सुभाष चंद्र प्रसाद ने बताया कि मंगलवार को राजधानी में डेंगू के 68 नए मरीज मिले हैं। 


वहीं, स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राजधानी पटना के अस्पतालों में अबतक 103 मरीज भर्ती हैं। पटना एम्स में 25, पीएमसीएच में 26, आईजीआईएमएस में 25 मरीज और एनएमसीएच में 28 डेंगू मरीज भर्ती हैं। जिला मलेरिया पदाधिकारी सुभाष चंद्र प्रसाद ने बताया कि मंगलवार को राजधानी में डेंगू के 68 नए मरीज मिले हैं। 


उधर, गया जिले के आमस गांव निवासी एक युवक की भी मंगलवार को पटना के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। वह दिल्ली में पोस्टल असिस्टेंट के पद पर तैनात था। कुछ दिन पहले वह डेंगू की चपेट में आ गया था। वहां इलाज कराने के बाद बिहार लौट आया। उसकी तबीयत अचानक बिगड़ने पर परिजन उसे लेकर पटना के निजी अस्पताल ले गए। वहां मंगलवार को उसने दम तोड़ दिया। हालांकि, प्रशासन के आंकड़े में उसकी मौत की पुष्टि नहीं हुई।