पारस ग्लोबल हॉस्पीटल में विशेष सर्जरी माह का शुभारंभ, दरभंगा समेत आसपास के मरीजों को मिलेगा लाभ

पारस ग्लोबल हॉस्पीटल में विशेष सर्जरी माह का शुभारंभ, दरभंगा समेत आसपास के मरीजों को मिलेगा लाभ

DARBHANGA : मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए पारस ग्लोबल अस्पताल संकल्पित है। ऐसे में पारस ग्लोबल अस्पताल मरीजों के लिए लगातार स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ा रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार को विशेष सर्जरी माह का उद्घाटन किया गया। पारस HMRI अस्पताल, पटना के सर्जरी विभाग के निदेशक डॉ. एए हई मुख्य अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में मौजूद रहे।


पारस ग्लोबल अस्पताल ने अप्रैल माह को सर्जरी के लिए समर्पित किया है। इसके तहत पारस एचएमआरआई अस्पताल, पटना एवं  पारस ग्लोबल अस्पताल, दरभंगा के जनरल सर्जन डॉ. शमीम खुर्रम आजमी और उनकी टीम अस्पताल में जटिल सर्जरी करेंगे। इस अवसर पर डॉ. एए हई ने कहा कि पारस ग्लोबल अस्पताल हर तरह की विश्वस्तरीय जनरल सर्जरी शुरू करने जा रहा है। 


इस सुविधा के शुरू हो जाने के बाद दरभंगा और आसपास जिलों के लोगों को अपने घर के नजदीक ही हर तरह की जटिल सर्जरी कराने की सुविधा मिल जाएगी। पारस की टीम ने 24 से 28 मार्च तक अस्पताल कैंपस में लगे मुफ्त स्क्रीनिंग कैंप में मरीजों की स्क्रीनिंग की है। अब औपचारिक रूप से बड़े स्तर पर सर्जरी शुरू करने जा रहे हैं। ऐसे में अब स्थानीय स्तर पर ही मरीज की देखभाल हो पाएगी।


पारस ग्लोबल अस्पताल के यूनिट हेड डॉ. रईस खान ने कहा कि यह दरभंगा वासियों के लिए अच्छी शुरुआत है। अब उनका स्थानीय स्तर पर ही पूर्ण रूप से इलाज हो पाएगा। पारस ग्लोबल अस्पताल ने अप्रैल को सर्जरी माह के लिए समर्पित किया है। इस विशेष सर्जरी माह के तहत पहले आनेवाले 20 सर्जरी के मरीजों को विशेष छूट दी जाएगी। इस मौके पर पारस अस्पताल के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. सुहास अराध्य, डॉ. शमीम खुर्रम आजमी, पारस एचएमआरआई अस्पताल के यूनिट हेड पीडी गुप्ता समेत अन्य लोग मौजूद रहे।