नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे में बिहार सरकार देगी मृतकों के परिजनों और घायलों को मुआवजा,बोले CM नीतीश कुमार - ये तो केंद्र मामला है फिर भी करेंगे मदद

नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे में बिहार सरकार देगी मृतकों के परिजनों और घायलों को मुआवजा,बोले CM नीतीश कुमार -  ये तो केंद्र मामला है फिर भी करेंगे मदद

PATNA : यह तो उनका मामला है न जी। यह तो रेल का मामला है लेकिन फिर भी नहीं मालूम चला रात में ही सारे अधिकारी जग रहे और हमको भी सूचना दे दिया था एक-एक तरह से राज्य सरकार काम कर रही है। हम मृतकों को और घायलों को मुआवजा देंगे और हरसंभव मदद पहुंचाएंगे। यह बातें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कही है।


दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राम मनोहर लोहिया की जयंती पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करने पहुंचे थे। इसके बाद जब पत्रकारों ने बिहार के बक्सर में हुए रेल हादसे से जुड़े सवाल किया तो नीतीश कुमार ने कहा कि - इसराइल हादसे में शिकार सभी लोगों को बिहार सरकार अपने तरफ से मृतकों के परिजनों को 4 लाख रूपया मुआवजा देगी। इसके साथ ही सभी घायलों को ₹50,000 मुआवजा दिया जाएगा।


नीतीश कुमार ने कहा कि- अब तो आप जानते हैं कि कहीं भी कुछ हो रहा है तो। अटल जी के समय में हमको रेल मंत्री बनाया गया था तो हम अच्छा काम किए थे। जब हम रेल मंत्री थे तो कितना अच्छा से करवाए थे उसके कारण काम रेल हादसा होना शुरू। इसका काम तो अब उन्होंने किया है। हादसा को लेकर तत्काल हम लोग सबको अलर्ट कर रहे हैं। इसके अलावा बाकी जो कुछ हो रहा है वह उनको देखना चाहिए।


मृतकों की पहचान उषा भंडारी और आठ वर्षीय पुत्री अमृता कुमारी के रूप में हुई जो आसाम के तिनसुकिया जिला के सदियां गांव के निवासी थी। मां-बेटी पति और अन्य एक बच्ची के साथ दिल्ली से आसाम जा रहे थे.।तीसरे मृतक की पहचान बिहार के किशनगंज के सपतेया विष्णुपुर के 27 वर्षीय जैद के रूप में की गई है ये दिल्ली से किशनगंज जा रहा था। चौथे मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। मृतकों के अलावा 30 से अधिक लोग जख्मी है। इन सभी का इलाज बक्सर, भोजपुर और पटना एम्स में कराया जा रहा है।