‘नीतीश के खैरात की जरुरत नहीं.. पहले मस्जिदों में बांट लें’ रेल हादसे को लेकर CM के बयान पर गिरिराज का तीखा हमला

‘नीतीश के खैरात की जरुरत नहीं.. पहले मस्जिदों में बांट लें’ रेल हादसे को लेकर CM के बयान पर गिरिराज का तीखा हमला

PATNA: बक्सर के रघुनाथपुर स्टेशन के पास बुधवार की देर रात हुए रेल हादसे को लेकर सियासत तेज हो गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुआवजे का एलान किया है हालांकि सीएम ने मुआवजे का एलान करते हुए जो बयान दिया उसपर बीजेपी ने आपत्ति जताई है। बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तीखे शब्दों में कहा है कि रेल हादसे के पीड़ितों को नीतीश के खैरात की जरुरत नहीं है वे पहले मस्जिदों में खैरात बांट लें, तब दूसरे लोगों की चिंता करें।


दरअसल, बुधवार की देर रात दानापुर मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन के पास आनंद विहार टर्मिनस से कामाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। हादसे में ट्रेन के 23 कोच पटरी से उतर गए थे। रेलवे के मुताबिक इस ट्रेन दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई है जबकि 30 लोग घायल हो गए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपया मुआवजा देने का एलान किया है। मुआवजे का एलान करते हुए सीएम ने कहा कि ये तो केंद्र का काम है लेकिन घटना बिहार में हुई है, इसलिए मुआवजा दिया जाएगा।


सीएम नीतीश के इस बयान पर गिरिराज सिंह ने हमला बोलते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री के बयान को सुनकर काफी दुख हुआ। नीतीश कुमार ने जिस तरह से बयान दिया कि ये हमारा काम नहीं है, रेलवे का काम है लेकिन दे देंगे मुआवजा, तो नीतीश कुमार खैरात मत बांटें। नीतीश कुमार की सरकार के पास बिहारशरीफ के मस्जिद में देने के लिए एक करोड़ तो है लेकिन वहां के दुकानदारों के लिए उनके पास पैसे नहीं हैं। वहां जिनके घर जले उनके लिए पैसे नहीं हैं। नीतीश कुमार पहले उसमें पूर्ति कर लें, यहां खैरात न दें।


गिरिराज ने कहा कि एक मुख्यमंत्री रहते हुए और रेलमंत्री भी रहे हैं, जिस तरीके से बात कर रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि वे खैरात बांट रहे हैं। यह संघीय ढांचा है, ऐसी जुबान न रखे। खैरात न बांटे, अगर खैरात बांटना हो तो मस्जिदों में बांट रहे हैं तो वहीं बांटें।