लोकसभा चुनाव से पहले एक और BJP सांसद ने दिया इस्तीफा, खरगे के आवास पर हुई मुलाकात

लोकसभा चुनाव से पहले एक और BJP सांसद ने दिया इस्तीफा, खरगे के आवास पर हुई मुलाकात

DESK : देश के अंदर अगले कुछ दिनों में लोकसभा चुनाव होना है। पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे और हिसार से भाजपा सांसद बृजेंद्र सिंह  लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। कहा जा रहा है कि वह आज ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मौजूदगी में दिल्ली में कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। वह अपने पिता के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पहुंच गए हैं।


दरअसल, ऐसा कहा जा रहा था कि इस बार भाजपा हिसार से उनका टिकट काट सकती है। इसी के चलते उन्होंने अहम फैसला लिया है। इससे पहले ऐसी खबरें थी कि उनके पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह और उनकी पत्नी प्रेमलता भी कांग्रेस में जा सकती हैं लेकिन अभी वह दोनों भाजपा में ही बने रहेंगे। ये लोग पिछले कई माह से दोनों पिता-पुत्र कांग्रेस के संपर्क में हैं। बीरेंद्र सिंह और बृजेंद्र सिंह तो पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के लंच में भी शामिल हुए थे। इतना ही नहीं सार्वजनिक मंचों से सोनिया गांधी और राजीव गांधी की जमकर तारीफ भी कर चुके हैं।


सांसद बृजेंद्र चौधरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'मैं राजनीतिक कारणों की वजह से बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. मैं पार्टी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह का हिसार के संसद सदस्य के रूप में सेवा करने का अवसर देने के लिए आभार व्यक्त करता हूं। उनके कई दिनों से बीजेपी से इस्तीफा देने की चर्चाएं चल रही थीं। रविवार को आखिरकार उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।