BJP को ले डूबने वाले प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, मनपसंद सीट से लड़ा था चुनाव, फिर भी गए हार

BJP को ले डूबने वाले प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, मनपसंद सीट से लड़ा था चुनाव, फिर भी गए हार

RANCHI: बीजेपी को झारखंड विधानसभा चुनाव में ले डूबने वालों में शामिल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने हार के बाद हुई फजीहत के बाद आज पद से इस्तीफा दे दिया हैं. 

इस MLA पर 14 केस है दर्ज, पार्टी के ही महिला कार्यकर्ता का यौनशोषणा के आरोप में जा चुके हैं जेल

शाह को भेजा इस्तीफा

गिलुआ ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को अपना इस्तीफा भेज दिया हैं. गिलुआ ने सीटों की घोषणा से पहले ही अपने मनपसंद सीट चक्रधरपुर की घोषणा कर दी थी, लेकिन टिकट मिलने के बाद भी गिलुवा जीत नहीं सके और यहां से बुरी तरह से हार गए. इनको जेएमएम के सुखराम उरांव ने 12 हजार से अधिक वोटों से हरा दिया. 2019 में भी गिलुआ चाईबासा से लोकसभा का चुनाव लड़े थे उस दौरान भी बुरी तरह से मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा ने हरा दिया था. गीता कांग्रेस की उम्मीदवार थी.

कार्यकर्ताओं की चिंता छोड़ खुद के चक्कर में अधिक रहे

गिलुवा पर बीजेपी कार्यकर्ता आरोप लगा चुके हैं कि वह खुद को लेकर अधिक परेशान रहते थे. यही कारण है कि सीटों की घोषणा से पहले अपने सीट की सबसे पहले घोषणा कर दी थी. प्रदेश अध्यक्ष रहते सही उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिला सके. जिसके कारण बीजेपी की बुरी तरह से हार हुई. बता दें कि झारखंड के सीएम रघुवर दास भी जमशेदपुर पूर्वी सीट से खुद चुनाव हार गए. रघुवर को उनके ही मंत्री रह चुके सरयू राय ने हराया. बुरी तरह से हारने के बाद रघुवर ने हार की जिम्मेवारी ली थी. झारखंड विधानसभा चुनाव में 65 पार का दावा करने वाली बीजेपी 25 सीटोंं पर सिमट गई. बीजेपी ने 81 सीटों पर चुनाव लड़ था. झारखंड में सत्ता वापसी को लेकर बीजेपी ने जी जान लगा दिया था. पीएम नरेंद्र मोदी,राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सैकड़ों दिग्गजों ने वापसी को लेकर खूब मेहनत किया था, लेकिन बीजेपी ने सत्ता खो दिया.