इस MLA पर 14 केस है दर्ज, पार्टी के ही महिला कार्यकर्ता का यौनशोषणा के आरोप में जा चुके हैं जेल

इस MLA पर 14 केस है दर्ज, पार्टी के ही महिला कार्यकर्ता का यौनशोषणा के आरोप में जा चुके हैं जेल

RANCHI: झारखंड विकास मोर्चा के विधायक प्रदीप यादव पोडैयाहाट से चुनाव जीत गए हैं. प्रदीप पर 14 केस दर्ज हैं. केस के मामले में सभी विधायकों से आगे हैं. प्रदीप पर पार्टी की ही महिला कार्यकर्ता ने यौनशोषणा का आरोप लगाया था. जिसके बाद उनको जेल की हवा खानी पड़ी. सिंतबर में रांची हाईकोर्ट ने उनको जमानत दी है. जमानत मिलने के बाद चुनाव लड़े और जीत गए. 

लालू प्रसाद की तबीयत है खराब, हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं होंगे शामिल

महिला ने लगाया था आरोप

प्रदीप पर जेवीएम की महिला कार्यकर्ता ने लोकसभा चुनाव के दौरान ही प्रदीप यादव पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए देवघर महिला थाना में मामला दर्ज कराया था. महिला ने आरोप लगाया था कि प्रदीप उसको काम के बहाने होटल में बुलाए कमरे में गलत काम करने लगे. इसके बाद जमकर राजनीतिक हंगामा हुआ. प्रदीप यादव को पार्टी महासचिव पद से इस्तीफा देना पड़ा. महिला नेत्री का आरोप था कि 20 अप्रैल को देवघर के मोहनपुर में महागठबंधनके सम्मेलन में शामिल होने के बाद प्रदीप यादव ने उन्हें फोनकर होटल बुलाया, जहां उनके साथ गलत काम किया.

रात के अंधेरे में LED लाइट चुराने वाला सिपाही सस्पेंड, सुरक्षा करने के नाम पर निकलता था चोरी करने

गिरफ्तारी के डर से चल रहे थे फरार

केस दर्ज होने के बाद प्रदीप फरार चल रहे थे, लेकिन पुलिस का दबाव जब बढ़ा तो वह कोर्ट में सरेंडर कर दिए. कोर्ट ने जमानत देने के बदले प्रदीप को जेल भेजने का आदेश दे दिया. प्रदीप इस मामले को गलत करार देते रहे. इसको लेकर झारखंड में जमकर राजनीति भी हुई. प्रदीप कई बार विधायक रह चुके हैं. बता दें कि बाबूलाल मरांडी की पार्टी जेवीएम ने इस बार चुनाव में 3 सीटों पर जीत दर्ज की है. जिसमें प्रदीप यादव भी एक हैं. जेवीएम बिना शर्त समर्थन हेमंत सोरेन की सरकार देने की घोषणा कर चुकी हैं.