केंद्रीय कृषि मंत्री बने अर्जुन मुंडा, नरेंद्र सिंह तोमर-प्रह्वाद पटेल और रेणुका ने दिया इस्तीफा

केंद्रीय कृषि मंत्री बने अर्जुन मुंडा, नरेंद्र सिंह तोमर-प्रह्वाद पटेल और रेणुका ने दिया इस्तीफा

RANCHI:  3 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में जीते BJP सांसदों और मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रपति ने इनका इस्तीफा भी मंजूर कर लिया है। वही अर्जुन मुंडा को कृषि मंत्री का प्रभार केंद्र सरकार ने सौंपा है। नरेंद्र सिंह तोमर की जगह केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को कृषि मंत्री का भी प्रभार दिया गया है। बता दें कि अर्जुन मुंडा जनजातीय मामलों के मंत्री भी हैं। अर्जुन मुंडा के अलावे कई और मंत्रियों को भी अतिरिक्त प्रभार मिला है।


केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल और रेणुका सिंह ने अपना इस्तीफा राजभवन को सौंप दिया है। तीनों केंद्रीय मंत्रियों का इस्तीफा राष्ट्रपति ने मंजूर कर लिया है। राष्ट्रपति ने इनके मंत्रालय की जिम्मेदारी अन्य केंद्रीय मंत्रियों को सौंप दी है। नरेंद्र सिंह तोमर के इस्तीफे के बाद कृषि मंत्रालय का प्रभार जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा को सौंपा गया है। 


वही केंद्रीय मंत्री शोभा करंडलाजे को खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय के राज्य मंत्री का प्रभार मिला है। जबकि केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर को जलशक्ति मंत्रालय में राज्य मंत्री का प्रभार सौंपा गया है। वही आदिवासी मामलों के मंत्रालय में राज्य मंत्री का प्रभार भारती प्रवीन पवार को दिया गया है। तीन केंद्रीय मंत्रियों के इस्तीफे के बाद अब यह कयास लगाया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को बनाया जा सकता है।