दो बाइक में टक्कर के बाद अचानक लगी आग, जीजा -साले समेत 3 की गई जान; एक घायल

दो बाइक में टक्कर के बाद अचानक लगी आग, जीजा -साले समेत 3 की गई जान; एक घायल

BEGUSARARI : बिहार समेत पुरे देश में गर्मी ने अपना कहर बरपा रखा है। ऐसे में लगातार बढ़ रही गर्मी के कारण आए दिन कार और बाइक तक में आग लगने की खबरें आ रही हैं। इस बीच अब खबर बेगूसराय से निकल कर सामने आ रहा है। जहां दो बाइक में आग लग गई। यहां बाइक में आग लगने की वजह से दोनों युवक जिंदा जल गए हैं। यह घटना बेगूसराय के मुफस्सिल थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। 


मिली जानकारी के मुताबिक, बेगूसराय मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सो 55 खम्हार गौतम धाम के निकट आमने सामने दो बाइक की टक्कर में दो व्यक्ति की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई है। जबकि इस घटना में दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल इस घटना की सुचना नजदीकी पुलिस टीम को दे दी गई है। यह दोनों रिश्ते में साले -बहनोई बताए जा रहे हैं। इसके आलावा भी एक युवक की मौत हो गई है। मृतक की पहचान रतनपुर थाना क्षेत्र के पिपरा निवासी बिंदेश्वरी शर्मा का 36 वर्षीय पुत्र छत्तीस शर्मा(जीजा), बगवारा निवासी रूदो शर्मा का 34 वर्षीय पुत्र अरविंद शर्मा (साला) और मंझौल निवासी विजय रजक का पुत्र सुमित कुमार के रूप में हुई है।  इसके अलावा घायल की पहचान मंझौल निवासी मनोज चौधरी का 25 वर्षीय पुत्र श्याम कुमार के रूप में हुई है। इसका इलाज बेगूसराय के सदर अस्पताल में चल रहा है और इसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है।


बताया जा रहा है कि, स्टेट हाईवे  55 के बेगूसराय रोसड़ा पथ पर घटी है। दो बाइक में टक्कर के बाद मोटरसाइकिल में अचानक लगी आग। जिसमें दोनों सवार बुरी तरह जल गए। पुलिस दुर्घटनास्थल पर पहुंच गई है और शव कोअपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजने की तैयारी चल रही है। सामान्य तौर पर बाइक में आग लगने की बहुत बड़ी वजह शॉर्ट सर्किट होती है। शॉर्ट सर्किट में हल्की-हल्की स्पार्किंग होती रहती है और ज्यादा गर्मी की वजह से यही स्पार्किंग आग का रूप ले लेती है। 


उधर,दूसरी बड़ी वजह के बारे में उन्होंने बताया कि खासतौर पर ये समस्या पेट्रोल गाड़ियों में ज्यादा देखने को मिलती है। पेट्रोल गाड़ी यदि धूप में खड़ी है तो इनके पाइप ढीले हो जाते हैं और इन पाइप से पेट्रोल निकलना शुरू हो जाता है और वह आग की एक बड़ी वजह बनती है। ऐसे में अब यह घटना के पीछे की वजह क्या है इसकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आयी है।