कांके थाना प्रभारी पर BJP विधायक की पत्नी ने लगाये गंभीर आरोप, ST/SC आयोग से की शिकायत

कांके थाना प्रभारी पर BJP विधायक की पत्नी ने लगाये गंभीर आरोप, ST/SC आयोग से की शिकायत

RANCHI: कांके थाने के थानेदार पर बीजेपी विधायक समरी लाल की पत्नी अनीता देवी ने गंभीर आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत एसटी-एससी आयोग से की है। अनिता देवी ने आयोग को बताया कि कांके थानेदारा आभास कुमार ने उनके साथ जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया यही नहीं उन्हें सार्वजनिक रूप से अपमानित भी किया है। विधायक की पत्नी ने आयोग से मदद की गुहार लगाई  है। 


बीजेपी विधायक समरी लाल की पत्नी अनीता देवी ने बताया कि बीते10 मई को राजस्थान के झुंझुन जिला स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र पर वो काम कर रही थी। इसी दौरान कांके थाना प्रभारी आभास कुमार लोकल पुलिस के साथ पहुंचे और यह पूछने लगे कि वो समरी लाल की पत्नी है या नहीं। उस समय अस्पताल में कई डॉक्टर, नर्स, स्वास्थ्यकर्मी और मरीज भी मौजूद थे। कांके के थानेदार आभास कुमार ने कहा कि रांची में तुम्हारा पति रखैल रखे हुए हैं, जिसके दो-तीन नाजायज औलाद भी हैं। यही नहीं थानेदार ने यह भी कहा कि वैसे भी तुम्हारी जाति भंगियों में यह सब आम बात है।


अनिता देवी ने थानेदार के इस बयान का विरोध किया कहा मुझे अपने पति पर पूरा विश्वास है वे ऐसा कतई नहीं हैं। इतना सुनते ही थानेदार ने कहा कि लगता है तुम्ही दूसरी वाली हो। यही कारण है कि झारखंड में नहीं रहती। थानेदार की बातें सुनकर वो हैरान रह गयी। फिर थानेदार कहने लगा कि तुम ससुराल छोड़कर आखिर मायके में क्यों रहती हो? 


थानेदार के इस सवाल के जवाब देते हुए अनिता देवी ने कहा कि अपनी नौकरी के चलते मैं मायके में रहती हूं। फिर थानेदार कहने लगे कि तुम अपने पति से कहो कि भंगी नीच जाति का विधायक बन गया है। वह विधायकी छोड़ दे। बीजेपी विधायक समरी लाल राजस्थान से आते हैं यह कहने के लिए थानेदार हमपर दवाब बना रहे थे। थानेदार के इस बर्ताव से परेशान अनिता देवी ने उनके खिलाफ एसटीएसी आयोग में न्याय की गुहार लगायी है।