हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना गांडेय सीट से लड़ेंगी उपचुनाव, जमशेदपुर लोकसभा सीट से समीर मोहंती को JMM ने दिया टिकट

हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना गांडेय सीट से लड़ेंगी उपचुनाव, जमशेदपुर लोकसभा सीट से समीर मोहंती को JMM ने दिया टिकट

RANCHI: झारखंड में 14 सीटों पर होने वाले लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के तहत जेएमएम को 5 सीटें मिली तो वही कांग्रेस को 7 सीटें, राजद और भाकपा माले को 1-1 सीटें मिली। जेएमएम पहले ही चार लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है। आज जेएमएम ने 1 लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा की है। 


झामुमो ने जमशेदपुर लोकसभा सीट से समीर मोहंती को उम्मीदवार बनाया है। इसी के साथ ही जेएमएम ने अपने सभी 5 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। वही गांडेय विधानसभा उपचुनाव के लिए झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन उम्मीदवार बनाया है। वही बहरागोड़ा से समीर मोहंती को भी उम्मीदवार बनाया है।


 पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन 29 अप्रैल को गांडेय विधानसभा उपचुनाव को लेकर अपना नामांकन पर्चा भरेंगी। इसी दिन चुनावी सभा को भी वो संबोधित करेगी। कल्पना सोरेन के नॉमिनेशन को लेकर 24 अप्रैल को जेएमएम पार्टी कार्यालय में बैठक हुई।


बता दें कि 20 मई को गांडेय विधानसभा का उपचुनाव होगा। झामुमो नेता सरफराज राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गये जिसके बाद उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। गिरिडीह की गांडेय सीट झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) विधायक सरफराज अहमद के इस्तीफे के बाद 31 दिसंबर 2023 से खाली थी। अब इस सीट से पूर्व सीएम हेमंत सोरेन चुनाव लड़ेगी।