‘अरे भाई, डबल इंजन पॉवर्ड सरकार है कम से कम..’ सोनपुर मेला का नाम लेकर तेजस्वी ने किया तीखा तंज

‘अरे भाई, डबल इंजन पॉवर्ड सरकार है कम से कम..’ सोनपुर मेला का नाम लेकर तेजस्वी ने किया तीखा तंज

PATNA: जहरीली शराब से मौत, अपराध और भ्रष्टाचार को लेकर बिहार की डबल इंजन सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अब एक नए मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की है। तेजस्वी ने सोनपुर मेला में स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से निकाले गए विज्ञापन की कटिंग को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए तीखा तंज किया है।


दरअसल, सारण जिला प्रशासन की तरफ से हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला में सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति के लिए स्थानीय कलाकारों को आमंत्रित किया गया है। खास बात यह है कि इन स्थानीय कलाकारों को निःशुल्क प्रस्तुति देने के लिए बुलाया गया है। यानी जो भी स्थानीय कलाकार सोनपुर मेला में प्रस्तुति देंगे उन्हें किसी तरह के पारिश्रमिक का भुगतान नहीं किया जाएगा।


सारण जिला प्रशासन की तरफ से निकाले गए विज्ञापन को आधार बनाते हुए तेजस्वी ने बिहार सरकार पर तीखा हमला बोला है। तेजस्वी ने एक्स पर लिखा, “बिहार की एनडीए सरकार बिहार की लोक भाषा, लोक विधा, लोक संस्कृति और पारंपरिक लोक कलाकारों को प्रमोट और प्रोत्साहित करने के लिए कोई सकारात्मक पहल तो करती नहीं ऊपर से उन्हें सरकारी प्रस्तुति के लिए ये सब कलाकार अब निःशुल्क चाहिए”।


तेज्सीव ने आगे लिखा, “यही सरकार इसी मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों, तड़क-भड़क वाले गीत-संगीत एवं मेले-महोत्सव के नाम पर अनजान फिल्मी सितारों को बुलाकर दस-बीस-पचास लाख देगी। अरे भाई, डबल इंजन पॉवर्ड सरकार है कम से कम स्थानीय लोक कलाकारों को भी कुछ मेहनतनामा देकर लोक कला और लोक संस्कृति को जिंदा रखिए”।