इंडिया गठबंधन की दिल्ली में बैठक कल, हेमंत सोरेन नहीं होंगे शामिल, जानिये क्या है कारण?

इंडिया गठबंधन की दिल्ली में बैठक कल, हेमंत सोरेन नहीं होंगे शामिल, जानिये क्या है कारण?

JHARKHAND: 19 दिसंबर यानि कल इंडिया गठबंधन की बैठक होने वाली है। बैठक में शामिल होने के लिए I.N.D.I.A. गठबंधन के नेताओं का  दिल्ली पहुंचने का सिलसिला जारी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव सहित कई नेता दिल्ली पहुंच भी गये हैं। लेकिन अब जो बातें निकलकर सामने आ रही है कि दिल्ली में होने वाली बैठक में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल नहीं होंगे। 


उनकी जगह राजमहल से झामुमो सांसद विजय हांसदा और राज्यसभा सदस्य महुआ माजी कल की बैठक में शामिल होंगे। हेमंत सोरेन के दिल्ली नहीं जाने का कारण यह है कि झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है। जिसके कारण हेमंत सोरेन दिल्ली नहीं जा पाएंगे। वही इसके अलावे जिलों के दौरे में सीएम हेमंत व्यस्त है इसलिए उन्होंने दिल्ली नहीं जाने का फैसला लिया है। 


बता दें कि इससे पहले 6 दिसंबर को विपक्षी दलों की बैठक हुई थी उसमें भी झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन शामिल नहीं हुए थे। वही बिहार के सीएम भी उस बैठक में शामिल नहीं हो पाये थे उनकी जगह जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह बैठक में दिखे थे। अब 19 दिसंबर को इंडिया गठबंधन की बड़ी बैठक दिल्ली में होने जा रही है बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तो आज ही दिल्ली के रवाना हो गये लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली नहीं जाने को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। हालांकि हेमंत सोरेन की जगह उनके प्रतिनिधि दिल्ली जाएंगे। ऐसे में यह सवाल भी उठ रहा है कि इंडिया गठबंधन में सब कुछ ठीक है ना?