सावधान! आपके अकाउंट और डेटा पर चीन की है नजर, इस App को बिलकुल न करें डाउनलोड

सावधान! आपके अकाउंट और डेटा पर चीन की है नजर, इस  App को बिलकुल न करें डाउनलोड

RANCHI: GB फुटबाल खिलाड़ियों के नाम plate लगाकर पैसे करे दोगुने. चाइनिज एप्प के जरिए साईबर फ्रॉड मामला इन दिनों न सिर्फ साईबर सेल के बड़ी चुनौती के रूप मे सामने आ रही है बल्कि इस एप्प के चक्कर मे फंसकर करोड़ों रूपए लोग गवां चुके है, जिसे लेकर CID ने जांच शुरू कर दी है. 


बता दें कि मटमैले को लेकर सीआईडी ने लोगों से अपील की है कि अगर आपके मोबाइल में GB FOOTBALL नाम की एप्प है तो उसे तुरंत डिलीट कर दे. नहीं तो हो सकता है आप भी ठगी के शिकार हो आपके जो महत्वपूर्ण डेटा है उसकी चोरी हो जाए.


मामले मे सीआईडी डीजी ने बताया कि GV FOOTBALL नाम के वेबसाइट बना हुआ है. और इस वेबसाइट पर जाकर APK FILE डाउनलोड किया जाता है. वहीं डीजी ने बताया कि ये एक spy वेयर  सॉफ्टवेयर है जो आपके मोबाइल के डेटा को हैक भी करते रहता है. 


दरअसल इस एप्प के जरिए लोगों को फुटबॉल प्लेयर पर बेट करने को लेकर प्रोत्साहित करते है लेकिन बेट लगाने से पहले पैसे देने  होते है. जिसे लेकर सोशल मीडिया के Telegram एप्प मे ग्रुप मे UPI आईडी दिया जाता है. जिसके जरिए पैसे भेजने को कहा जाता है. शुरुआत में पैसे दोगुने और तीन गुने तक भी दिए जाते है. लेकिन जैसे ही ज्यादा पैसों के लालच मे लोग बड़ा अमाउंट लगाते है, तो उसके साथ ही ठगी का धंधा शुरू हो जाता है.