ECI की चार सदस्यीय टीम पटना पहुंची, 23 जिलों में लोकसभा चुनाव की तैयारी की करेगी समीक्षा

ECI की चार सदस्यीय टीम पटना पहुंची, 23 जिलों में लोकसभा चुनाव की तैयारी की करेगी समीक्षा

PATNA: लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए भारत चुनाव आयोग की चार सदस्यीय टीम गुरुवार की देर शाम पटना पहुंच गई। आयोग टीम कल यानी 27 अक्टूबर को पटना में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक करेंगी। बैठक में वोटर लिस्ट रिवीजन की समीक्षा की जायेगी। इस बैठक में 23 जिलों की तैयारी की समीक्षा होगी।


चुनाव आयोग की इस टीम में सचिव सुजित कुमार मिश्रा, अवर सचिव नरेश कुमार अनुभाग और देवेश कुमार शामिल हैं। इसके अलावा इस टीम सीनियर डीईसी भी शामिल हैं। चुनाव आयोग की टीम शुक्रवार को कुल 23 जिलों में चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेगी। पटना, नालंदा, रोहतास, बक्सर, कैमूर, गया, औरंगाबाद, नवादा, जहानाबाद, अरवल, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, वैशाली, शिवहर, पश्चिम चम्पारण, पूर्वी चंपारण, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सारण, सीवान और गोपालगंज जिला निर्वाचन पदाधिकारी के साथ मीटिंग होगी। 


यह बैठक पटना के होटल लेमन ट्री में सुबह 10 बजे से यह बैठक बुलाई गई है। बैठक में बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार में मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त रिवाइज्ड किया जा रहा है। आयोग की टीम के समक्ष प्रेजेंटेशन दिया जाएगा। इधर, निर्वाचन विभाग ने सभी जिलाधिकारियों से तैयारी को लेकर कहा है कि वे अपना पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन भेज दें।


बता दें कि पहले चरण में 15 अक्टूबर को चुनाव आयोग की टीम पटना पहुंची थी। पहले चरण के दौरे में टीम के सदस्य तीन दिनों तक रूके थे। आयोग की टीम ने राज्य निर्वाचन विभाग के साथ समीक्षा बैठक की थी। आयोग की टीम ने 16 अक्टूबर को भागलपुर, मुंगेर, कोसी और पूर्णियां प्रमंडल के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। जिसमें भागलपुर, बांका, मुंगेर, बेगूसराय, जमुई, खगड़ियां, लखीसराय, शेखपुरा, सहरसा, मधेपुरा, सुपौल, पूर्णियां, कटिहार,अररिया और किशनगंज डीएम शामिल हुए थे। फर्स्ट बिहार के लिए पटना से इंद्रजीत कुमार की रिपोर्ट..